June 22, 2024

Breaking News: जिलाधिकारी सोनिका ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को तय समय में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए

मसूरी। जिलाधिकारी सोनिका सिंह मीणा ने मसूरी के विभिन्न स्थानों पर हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया व संबंधित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताई व चेतावनी दी कि यदि निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण नहीं होगा तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

सोमवार को जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने पहले मोतीलाल नेहरू मार्ग का निरीक्षण किया। यहां पर कूड़े के ढेर व सड़क पर बह रहे सीवर को लेकर डीएम नाराजगी व्यक्त की और जल निगम, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने मोती लाल नेहरू मार्ग पर सीवर को तत्काल ठीक करने, सड़कों के गढढे ठीक करने व सड़क किनारे जाली लगाने के निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में कोई कोताही न बरती जाए।

इसके उपरांत उन्होंने मालरोड पर चल रहे कॉबल स्टोन व सौदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण किया व माल रोड पर हो रहे कार्यों को छोड कर अन्य सभी कार्यों को 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने मोती लाल नेहरू मार्ग की दशा सुधारने के लिए जल निगम, लोक निर्माण विभाग व जल संस्थान को निर्देश दिए। उन्होंने मालरोड के कार्य पर कहा कि मालरोड बहुत पुरानी है तथा कई विभागों की यूूटिलिटी रोड में डाली गई है, जिसका पूरा क्लब डाटा नही मिल पा रहा है, इसके कारण परेशानी आ रही है। इसके लिए जल संसथान, जल निगम व लोनिवि, यूपीसीएल आदि विभाग आपस में बैठकर एक कार्ययोजना बना रहे हैैं ताकि कार्य सही हो सके व उसी के अनुसार आगे बढ रहे हैं।

मालरोड पर वैंडिग जोन पर कहा कि हर नगर पालिका में वेंडर जोर डिफाइन किया जाता है। इसे लेेेकर कोई ठोस नीति बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि रोड का लेबल सही रखा जा सके, इसका प्रयास किया जायेगा।

वहीं उन्होंने पार्किंग के संचालन पर कहा कि पर्यटन विभाग ने किसी को पार्किंग एलाट की है तथा इसे कैसे संचालित किया जायेगा इस पर शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल टनल की कांफ्रेस होनी है जिसके लिए यहां डेलिगेट आये हुए है व जिसका एक पार्ट जेपी में होगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

इस दौरान एसडीएम नंदन कुमार, जल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुश, विद्युत विभाग के एसडीओं पंकज थपलियाल, नगर पालिका अधिकाशी अधिकारी राजेश नैथानी, नगर अभियंता वेद प्रकाश बंधानी एनएच के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking