May 19, 2024

मसूरी: बस दुर्घटना के बाद आक्रोश व्याप्त, कांग्रेस, व्यापार संघ सहित विभिन्न संगठनों ने राज्य सरकार व निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

मसूरी। मसूरी देहरादून मार्ग पर उत्तराखंड परिवहन निगम की बस दुर्घटना के बाद मसूरी के लोगों में परिवहन निगम के खिलाफ उबाल आ गया है। व्यापार संघ, कांग्रेस पार्टी के साथ ही विभिन्न संगठनों ने मैसोनिक लॉज स्थित परिवहन निगम के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया व धामी सरकार और परिवहन निगम के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया ।

गत दिवस हुई बस दुर्घटना के बाद मसूरी के नागरिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। जिसके मद्देनजर कांग्रेस पार्टी व व्यापार संघ सहित विभिन्न संगठनों ने बस स्टैण्ड पर धरना प्रदर्शन किया व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगो में मसूरी देहरादन मार्ग पर चलाई जा रही खटारा बसों को लेकर राज्य सरकार व परिवहन निगम के खिलाफ भारी आक्रोश दिखाई दिया। इस मौके पर वक्ताओं ने मांग है कि मसूरी देहरादून मार्ग पर संचालित की जा रही खटारा बसों को यथाशीघ्र बदला जाय और नई बसें संचालित की जाय। इसके साथ ही मांग की है कि हर आधे घंटे में बस सेवा उपलब्ध कराई जाय।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: मसूरी देहरादून मार्ग पर रोडवेज की बस गहरी खाई में जा गिरी, दो की मौत, 42 घायल

इस मौके पर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि गत दिवस हुई बस दुर्घटना व उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा मसूरी देहरादून रूट पर नागरिकों की जान जोखिम में डालकर संचालित की जा रही खटारा बसों के विरोध में धरना दिया गया। उन्होंने कहा कि बस चालकों की लापरवाही पर निगम का नियंत्रण नही है जिस कारण ऐसी दुर्घटनाएं होती है,जिस पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। कहा कि हर रोज व हर बस सेवा के चालकों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने परिवहन निगम से मांग है कि निगम नई बसे लगाये व हर आधे घंटे बाद वाया झडीपानी बसे संचालित की जाय, व चालकों की लापरवाही पर अंकुश लगाया जाय। वहीं मसूरी से पूरे उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों तक बस सेवा उपलब्ध कराई जाय। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुनः बस दुर्घटना हुई तो प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन किया जायेगा। इस मौके पर भवन निर्माण संघ के महामंत्री सुधीर डोभाल ने कहा कि मसूरी देहरादून मार्ग पर बस दुर्घटना में दो मौते हुई है उसका जिम्मेदार कौन है। उन्होंने कहा कि जब तक परिवहन निगम की बसों में सुधार नहीं होता विरोध जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: तानाशाही सरकार ने कर दी लोकतंत्र की हत्या, जनता की अदालत में जाएगी कांग्रेस

इस मौके पर उत्तराखंड परिवहन निगम बस स्टैण्ड की कर्मचारी उर्मिला देवी ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि मसूरी में नई बसों का संचालन किया जाय व हर आधे घंटे में बस सेवा दी जाय, ताकि स्थानीय लोगों व पर्यटकों को परेशानी न हो।

इस मौके पर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा,कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल, मजदूर संघ मंत्री देवी गोदियाल, भाकपा नेता आरपी बडोनी, आप नेता प्रकाश राणा, भवन निर्माण संघ के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, राज्य आंदोलनकारी पूरण जुयाल, राज्य आंदोलनकारी व फिल्म निर्देशक प्रदीप भंडारी, तनमीत खालसा, नितिन दत्त, शैलेद्र बिष्ट, सोबन मेहरा आशीष जोशी, पूरण जुयाल, वसीम खान, मोहन कैंतुरा,  सलीम अहमद, नीरज अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, लक्ष्मी उनियाल, प्रमिला नेगी, गुडडी देवी, विजय लक्ष्मी काला, राजेश्वरी नेगी, कमलेश भंडारी, बबिता तेलवाल, नीलम चौहान, सुनीता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने भी किया प्रदर्शन

वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता के नेतृत्व में शहर कांग्रेस ने परिवहन निगम के कार्यालय पर सरकार व निगम ले खिलाफ प्रदर्शन किया व ज्ञापन दिया। उन्होंने ज्ञापन में मांग की है कि मसूरी देहरादून मार्ग पर नई व दुरूस्त बसे चलाई जाय व चालकों की नियमित जांच की जाय, ताकि इस प्रकार की दुर्घटना न हो व लोगों को जान न गंवानी पड़े। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व परिवहन मंत्री को प्रेषित ज्ञापन में मांग की कि मसूरी देहरादून मार्ग पर हुई दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को नौकरी दी जाय व घायलों को उचित मुआवजा दिया जाय। साथ ही कहा कि अगर भविष्य में बसों में सुधार नहीं किया गया तो शहर कांग्रेस उग्र आंदोलन करने के साथ ही बसों को रोकने का कार्य करेगी। ज्ञापन देने वालों में मेघ सिंह कंडारी महेश चंद, महिमानंद, राजीव अग्रवाल, रमेश राव, मौ, दानिश सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking