July 14, 2024

Breaking News: DM ने मालरोड के सुधारीकरण कार्य का किया निरीक्षण, सुरक्षा के उपाय नही होने पर अधिकारियों को फटकारा

मसूरी। जिलाधिकारी ने पिक्चर पैलेस से झूलाघर तक किए जा रहे कार्य मॉल रोड के सुधारीकरण कार्य का निरीक्षण किया व बरती जा रही लापरवाही व सुरक्षा के उपाय न करने पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता व ठेकेदार को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जो समय दिया गया है, उसके तहत 30 अप्रैल तक कार्य पूरा करने का प्रयास करें।

जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने मसूरी मालरोड के सुधारीकरण कार्य का निरीक्षण किया व कार्यों में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों और संबंधित ठेकेदार निर्देशित किया। वहीं उन्होंने कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल व ठेकेदार को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं किए जा रहे हैं, इस पर ध्यान दें। अब पर्यटकों की भी आवाजाही बढ़ गई है। ऐसे में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं कहा कि जहां पर रोड अत्यधिक खराब है, वहां पर सुरक्षा के उपाय करें या बोर्ड लगाये ताकि कोई दुर्घटना न हो।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में जिलाधिकारी सोनिका सिंंह ने कहा कि माल रोड का अधिकतर कार्य लगभग पूरा हो चुका है। गांधी चौक से झूलाघर तक व अपर माल रोड में ब्लेक टॉप किया जा चुका है। बीच बीच में कुछ कार्य बाकी है। वहीं अब मुख्य कार्य पिक्चर पैलेस से झूलाघर तक किया जा रहा है, जिसका निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि तय समय सीमा तो मई माह तक है लेकिन उन्होंने 30 अप्रैल तक की समय सीमा दी है और उम्मीद है कि 30 अप्रैल तक मुख्य कार्य पूरा कर लिया जायेगा। इसमें एक दो दिन आगे पीछे हो सकते हैं। बाकी कार्य भी साथ साथ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रोड में जहां पत्थर लगने है, उसका कार्य भी साथ साथ किया जाना शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: व्यापारियों में आक्रोश, मॉल रोड सुधारीकरण कार्य में लोक निर्माण विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही के खिलाफ दिया धरना

उन्होंने लोनिवि के सहायक अभियंता को कहा है कि लाल पत्थर की गुणवत्ता नहीं है इसे तत्काल हटाया जाय व सफेद वाले पत्थर लगाये जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि पूरी मालरोड से रोड किनारे रखा गया, मलवा तत्काल हटाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि माल रोड व्यस्त होने के कारण कार्य करने में बाधायें आ रही है। वाहनों का भी आवागमन हो रहा है जिस पर पुलिस से कहा गया है कि मालरोड पर वाहनों पर अंकुश लगाया जाय। लाइब्रेरी में डंपर दुर्घटना पर उन्होंने कहा कि वह जगह सेफ नहीं थी जिस कारण दुर्घटना हुई है। इस पर लोक निर्माण विभाग को कहा गया है कि जहां भी ऐसी जगह है वहां पर बैरिकेट या बोर्ड लगाये जाय। उन्होंने नायब तहसीलदार को कहा कि वह भी रात में यहीं पर रहें व कार्य की प्रगगि पर नजर रखें।

यह भी पढ़ें: गत दिवस हुई दुर्घटना में मृतक डंपर चालक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, शहर कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

इस मौके पर जल निगम के अधिशासी अभियंता संजय कश्यप, जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता नमित रमोला, अधिशासी अभियंता एलसी रमोला, सहायक अभियंता टीएस रावत, विद्युत विभाग के एसडीओ पंकज थपलियाल, नायब तहसीलदार आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking