May 19, 2024

Breaking News: व्यापारियों में आक्रोश, मॉल रोड सुधारीकरण कार्य में लोक निर्माण विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही के खिलाफ दिया धरना

मसूरी। मालरोड के सुधारीकरण कार्य में बरती जा रही लापरवाही को लेकर व्यापारियों में भारी आक्रोश है। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने लोक निर्माण विभाग व प्रशासन पर सवाल खड़े किए व पुलिस चौकी के समीप धरना दिया व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं चेतावनी दी कि यदि सुधारीकरण में तेजी नही लाई गई, तो एसोशिएशन आंदोलन करने को बाध्य होगी।

मॉल रोड के सुधारीकरण कार्य में लेट लतीफी व बरती जा रही लापरवाही के खिलाफ़ बड़ी संख्या में व्यापारी व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में कुलड़ी पुलिस चौकी के समीप एकत्र हुए व धरना शुरू दिया। इस मौके पर रजत अग्रवाल ने कहा कि 28 जनवरी से सौदर्यीकरण शुरू किया गया व 31 मार्च की तिथि तक कार्य समाप्त करने को कहा गया था, लेकिन दुखद है कि अप्रैल माह समाप्त होने को है लेकिन सुधारीकरण कार्य पूरा करना तो दूर इसके बजाय अव्यवस्थाओं का अंबार लग गया है। वही सरकार तथा प्रशासन तमाशबीन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जगह जगह मलवा पड़ा है। बिजली, पानी, टेलीफोन, सीवर आदि की लाइनें टूटी पड़ी है। लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है, बिजली की समस्या से जूझना पड रहा है। इसके साथ ही शहर की सभी सड़कें खोद दी गई है। जिसका प्रभाव पर्यटन पर पड़ रहा है और मसूरी की बदनामी हो रही है। उन्होंने कहा कि गत दिवस सुधारीकरण कार्य में लगे एक डंपर चालक की मौत हो गई है, जबकि उनको बचाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि इसका जिम्मेदार कौन है? प्रशासन के आला अधिकारी मौन हैं। कोई बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें: वैदिक मंत्रोचारण एवं विधि विधान के साथ खुल गए बद्रीनाथ धाम के कपाट, हजारों श्रद्धालु बने साक्षी

व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि दो साल कोरोना के कारण व्यापार चौपट रहा। पेयजल निगम ने माल रोड सहित सभी सड़कें खोद दी। वहीं लोक निर्माण विभाग द्वारा मालरोड सुधारीकरण कार्य में लापरवाही बरती जा रहीं है। और नियत समय पर कार्य पूरा नहींकिया जा सका, जिससे स्थानीय निवासियों,पर्यटकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। उनका व्यवसाय चौपट हो गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर दुकानदारों की दुकानों के आगे से मलवा नहीं हटा तो एसोसिएशन आंदोलन करने को बाध्य होगा।

यह भी पढ़ें: गत दिवस हुई दुर्घटना में मृतक डंपर चालक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, शहर कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल, उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, आरपी बडोनी, प्रदीप भंडारी, सुधीर डोभाल, शैलेंद्र कर्णवाल, शुभ विश्नोई, मौ. दानिश, राजकुमार, सलीम अहमद, शिव अरोड़ा, सतीश जुनेजा, अनंत प्रकाश, आदि बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking