April 15, 2024

नगर पालिका परिषद मसूरी एवं हिलदारी ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर 62 पर्यावरण मित्रों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाई वितरित की

मसूरी। नगर पालिका परिषद मसूरी एवं हिलदारी के द्वारा सामूहिक प्रयास से उप जिलाचिकित्सालय मसूरी में आयोजित दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में 170 पर्यावरण मित्र एवं बेस्ट पीकर ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई जायेगी व पहले दिन 62 पर्यावरण मित्र का स्वास्थ्य की जांच हुई जिसके अंतर्गत खून की जांच, ईसीजी, हाइट, बीपी, पल्स, आंख एवं दातों की जांच की गई।

सीएमएस डॉ यतींद्र ने बताया कि चिकित्सकों ने सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ जांचने के साथ उन्हें निशुल्क परामर्श के साथ जांच एवं दवाइयां निशुल्क करवाई गई। इस दौरान हिलदारी संस्था के प्रबंधक अरविंद शुक्ला ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए सफाई कर्मचारी स्वस्थ रहेंगे तो शहर स्वच्छ रहेगा। उन्होंने बताया कि शिविर में नगर पालिका परिषद के अंतर्गत कीन मे कार्यरत सफाई कर्मचारी व शहर में कचरा चुनने वाले लोगों ने भी लाभ लिया। इस मौके पर मौजूद अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों को बीमारी से बचने के लिए सफाई के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी साथ ही बीमारी से बचाव के लिए हाथों में दस्ताने व मास्क आदि के उपयोग की जानकारी दी।

अरविंद शुक्ला ने कहा कि सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण और उनमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य शिविर का आयोजन हर वर्ष किया जाता है। स्वास्थ्य प्रशिक्षण को सफल बनाने के क्रम में सीएमएस डॉ यतेंद्र सिंह, डॉक्टर पल्लवी तोलिए, डॉ मनीषा पुंडीर, डॉ नेहा पांगती, डॉ अभिनव वैदिक, डॉ प्रदीप राणा, डॉक्टर मीता श्रीवास्तव द्वारा कमेटी का गठन किया। नगर पालिका परिषद मसूरी से स्वास्थ्य निरीक्षक वीरेंद्र बिष्ट एवं किरण राणा मियां के नेतृत्व में स्वास्थ्य प्रशिक्षण आयोजित किया गया। हिलदारी से किरण बबीता, लीला, दीपक, कीन से अनिल कुमार निर्मला नवाल, जेबा, अरुण, नीलम, सोनाली और अम्रीन ने स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

About Author

Please share us

Today’s Breaking