May 19, 2024

लंढौर विकास समिति ने कबीना मंत्री गणेश जोशी को दिया ज्ञापन, क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने की मांग की

मसूरी। लंढौर विकास समिति ने लंढौर बाजार की समस्याओं को लेकर प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर सर्वे ऑफ इंडिया में उच्च शिक्षण संस्थान खोलने व विद्युत लाइन भूमिगत करने की मांग की है।

लंढौर विकास समिति ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देते हुए कहा है कि लंढौर बाजार उपेक्षा के कारण लगातार पिछड़ रहा है। पर्यटन की दृष्टि से इस क्षेत्र में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे लंढौर क्षेत्र को पर्यटन का लाभ मिल सके। कहा कि अगर इस क्षेत्र की इसी तरह उपेक्षा होती रही और रोजगार की संभावनाएं क्षीण होती रही, तो लोगों के पास पलायन के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। कहा कि इस क्षेत्र का विकास जब तक नहीं होगा तब तक इस क्षेत्र की समस्याओं का समाधान नही किया जाता है।

समिति ने ज्ञापन में मांग की है कि एमडीडीए के माध्यम से प. दीन दयाल पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाय। लण्ढ़ौर क्षेत्र की संकीर्ण सड़कों एवं भवनों की स्थिति को देखते हुए यहां विद्युत लाइनों को भूमिगत किया जाय। सवें ऑफ इंडिया में उच्च शिक्षा संसथान, केंद्रीय कार्यालय, केद्रीय विद्यालय आदि खोला जाय, ताकि लंढौर बाजार की आर्थिकी में सुधार आ सके। जल संस्थान द्वारा पूर्व में बिछाई गयी पेयजल लाईनों के समानान्तर लण्ढ़ौर बाजार से सर्वे ऑफ इण्डिया तक यमुना पेयजल लाईनों को बिछाने का कार्य प्रारम्भ करवा जाये ताकि यहां के नागरिकों को केन्द्र सरकार की योजना का लाभ मिल सके। लण्ढ़ौर क्षेत्र में पिछले 12 वर्षों से सड़क निर्माण का कार्य नहीं हुआ है जिस कारण यहां की सड़कें जीर्ण-शीर्ण हालत में हैं जिसके कारण आये दिन स्कूली बच्चों, व दुपहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो चोटिल हो रहे हैं, इसको देखते हुए सड़को का जीर्णोद्धार किया जाय। लण्ढ़ौर क्षेत्र में संकीर्ण सड़कें एवं वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रतिदिन लण्ढ़ौर क्षेत्र में जाम से जूझना पड़ता है जिसके लिए लंढौर नार्थ रोड पर 80 से 100 वाहनों की पार्किग का निर्माण करवाया जाय। ज्ञापन देने वालों में रवि गोयल, त्रिलोचन सिंह, सुखदेव सिंह, सुनील पंवार, शानू वर्मा, तनमीत खालसा आदि थे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking