March 4, 2024

पालिका के खिलाफ अनियमितताओं की शिकायतों पर जांच शुरू, पालिकाध्यक्ष ने कहा- जांच में करेंगे पूरा सहयोग

मसूरी। नगर पालिका परिषद में लगातार हो रही अनियमितताओं की शिकायत पर शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने नगर पालिका परिषद के दस्तावेजों की जांच की। जिसकी रिपोर्ट शासन को प्रेषित की जायेगी।

नगर पालिका परिषद में अनियमितताओं की शिकायतों को लेकर नगर विकास विभाग के अधिकारियों की जांच टीम मसूरी पहुंची और दस्तावेज खंगाले। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए शहरी विकास विभाग के अपर निदेशक अशोक पांडे ने बताया कि नगर पालिका मसूरी में अनियमितताओं की शिकायतें शहरी विकास विभाग को मिली थी जिस पर उच्च अधिकारियों द्वारा जांच के आदेश किए गए। इसी के संबंध में नगर पालिका में दस्तावेजों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि विशेषकर निविदाओं में अनियमितताओं को लेकर शिकायतें मिली थी जिसकी जांच कर रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि नगर पालिका द्वारा जो भी निर्णय लिया जाता है वह बोर्ड बैठक में सभी सदस्यों की सहमति से लिया जाता है। उन्होंने कहा कि पालिका हर जांच के लिए तैयार है तथा कहा कि जांच दल को पूरा सहयोग किया जायेगा, ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सके। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा राजनीतिक द्वेष भावना के कारण अनर्गल शिकायतें की जा रही है। इनका कार्य हमेशा ही शिकायतें कर पालिका के कार्यों में व्यवधान डालने का रहा है। ऐसे लोगों को मसूरी को जनता भलीभांति जानती है। पालिका में सभी कार्य नियमों के अनुसार किए जाते हैं, जिसमें बोर्ड की सहमति ली जाती है व पालिका ईओ के द्वारा यह कार्य किए जाते हैं।

About Author

Please share us

Today’s Breaking