April 16, 2024

मसूरी: शराब माफिया के सुरक्षाकर्मियों ने व्यापारी से की मारपीट, देर रात तक व्यापारियों ने चौकी के बाहर दिया धरना, सीओ व कोतवाल का किया घेराव

मसूरी। दिल्ली के एक शराब कारोबारी के निजी सुरक्षाकर्मियों द्वारा मॉल रोड पर वाहनों में लगे हूटर बजाए जा रहे थे, जिस पर स्थानीय व्यापारी में एतराज जताया तो सुरक्षाकर्मियों ने वाहनों से उतरकर व्यापारी की मारपीट शुरू कर दी। यही नही पास की दुकानों का सामान भी सड़क पर फेंक दिया। जिसके बाद स्थानीय व्यापारियो ने आक्रोशित होकर कुलड़ी चौकी के बाहर देर रात तक प्रदर्शन किया व आरोपियों के खिलाफ़ कार्यवाही की मांग की। सूचना मिलने पर सीओ नीरज सेमवाल भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका मेडिकल करवाया। वहीं वाहनों को सीज करने के बाद सभी को जेल भेज दिया।

दिल्ली के शराब कारोबारी के साथ आये एक दर्जन से अधिक निजी सुरक्षाकर्मियों ने कुलड़ी मार्केट में हूटर बजाए जाने को लेकर हुए मामूली विवाद पर व्यापारी पंकज अग्रवाल के साथ जमकर मारपीट कर दी। यही नही जब व्यापारी बचने को पास की दुकान के भीतर घुसा, तो सुरक्षाकर्मियों ने दुकान में घुसकर सामान बाहर फेंक दिया, जिससे दुकानदारों को भी भारी नुकसान हुआ है। इससे आक्रोशित व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने देर रात तक कुलड़ी चौकी के बाहर धरने पर बैठकर प्रदर्शन किया। वहीं घटना सूचना मिलने पर मसूरी पहुंचे सीओ मसूरी नीरज सेमवाल व कोतवाल डीएस कोहली का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी देर रात तक शराब कारोबारी को चौकी में बुलाने व आरोपियों को जेल भेजने की मांग पर अड़े रहे।

मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व पालिका अध्यक्ष ओपी उनियाल व उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी भी पहुंचे। इस दौरान पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सीओ से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने कहा कि मसूरी शांति प्रिय शहर है, यहां पर ऐसी अराजकता व गुंडई को बर्दाश्त नही किया जा सकता। सीओ ने पालिकाध्यक्ष को आश्वासन दिया कि दोनों पक्षो को मेडिकल के लिये भेज दिया गया है, जिसके बाद दोषी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

देर रात तक मसूरी ट्रेंड्स एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा के नेतृत्व में चौकी के बाहर धरना प्रदर्शन जारी रहा। जिसमें कांग्रेस नेता मेघ सिंह कंडारी, सतीश जुनेजा, नागेंद्र उनियाल, भरत कुमाई, अंशु गोयल, आप नेता प्रकाश राणा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व व्यापारी शामिल रहे।

इस दौरान सीओ मसूरी नीरज सेमवाल ने प्रदर्शनकारियों को आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का भरोसा दिया। लेकिन देर रात तक प्रदर्शनकारी नही माने। जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया व गिरफ्तार 5 आरोपियों को जेल भेज दिया। साथ ही वाहनों को सीज कर दिया गया। जिसके बाद व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

About Author

Please share us

Today’s Breaking