May 19, 2024

मसूरी विंटरलाइन कार्निवाल के तहत लगे फूड फेस्टिवल में तीसरे दिन भी पर्यटकों नेे जमकर उठाया पहाड़ी व्यंजनों का लुफ्त

मसूरी: फूड फेस्टिवल के तीसरे दिन भी मालरोड पर पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों ने उत्तराखंडी व्यंजनों का जमकर आनंद लिया। इस मौके पर उडिपी रेस्टोरेंट के स्वामी विजय भार्गव ने बताया कि उन्होंने मंडुवे के डोसे, इडली सहित अनेक व्यंजन परोसे हैं जिसके साथ भाग व तिल की चटनी दी गई जिसे बहुत ही पंसद किया गया। उन्होंने कहा कि जिस भी पर्यटक ने मंडुवे के व्यंजन खाये उन्होंने बहुत पंसद किया। उन्होंने बताया कि इस बार बड़ी संख्या में पर्यटक उनके व्यंजनों को खा रहे हैं व सराहना कर रहे हैं उन्हें कई बार मंडुवे का आटा मंगाना पड़ा। वहीं गहत की दाल का सूप बहुत पंसद किया गया।

गढवाल सभा की ओर से लगाये गये स्टाल पर पर पर्यटकों की भीड़ नजर आयी। गढवाल सभा की सदस्य शशि रावत ने कहा कि बड़ी संख्या में पर्यटकों का प्यार मिल रहा है जिसमें उडद की दाल के पकोड़ गहत की दाल के स्वांले के साथ ही सेल रोटी, मिष्ठान में अर्से व रोटाने पंसंद किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि पहाडी खाना स्वास्थ्य के लिए जहां लाभकारी है वहीं इसका स्वाद भी बहुत अच्छा है। इस मौके पर अनीता पुंडीर, भरोसी रावत, बीना गुनसोला आदि मौजूद रहे।

वहीं फूड फेस्टिवल में भारत विकास परिषद की ओर से स्टाल लगाया गया है जिसमें गाय की गोबर से बने उत्पाद बेचे जा रहे हैं जिसमें दिए, लकड़ी धूप व हवन सामग्री आदि को पंसद किया जा रहा है। इसका उददेश्य महिलाओं को रोजगार से जोड़ना व उनकी आर्थिकी मजबूर करना है।

About Author

Please share us

Today’s Breaking