April 16, 2024

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल: रेशमा शाह के गीतों पर जमकर थिरके पर्यटक व स्थानीय लोग

मसूरी: उत्तराखंड की लोक गायिका रेशमा शाह ने विंटर लाइन कार्निवाल के तहत गांधी चौक पर जौनसारी, जौनपुुरी व गढवाली गीत गाकर श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटक श्रोताओं ने रेशमा के गीतों का आनंद लिया।

लोक गायिका रेशमा शाह ने गांधी चैक पर विंटर लाइन कार्निवाल के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर उन्होंने देव आहवान के साथ गीतों का शुभारंभ किया। उन्होंने एक से एक बढ़कर गीत सुनाये व नृतकों की टीम ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। उन्होंने ले भूजी जाला चूड़ा बामण मामा, कृष्ण तेरी मुरली, सहित अनेक गीत गाये। इस मौके पर श्रोताओं ने जमकर नृत्य किया वहीं पर्यटकों ने भी नृत्य किया। इस मौके पर रेशमा शाह ने कहा कि मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल बहुत ही सफल कार्यक्रम है जिसमें गाना विशेष पहचान दिलाता है। उन्होंने कहा कि मसूरी मेंरा गृह क्षेत्र होने के कारण यहाँ पर कार्यक्रम देने का अलग ही आनंद आता है। उन्होंने कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए पर्यटकों का विशेष आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने कहा कि मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल लगातार सफलताओं के साथ चल रहा है जिसमें स्थान स्थान पर लोक संस्कृति के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। वहीं इसके साथ ही अन्य कार्यक्रम भी चल रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन विजय बिंदवाल ने किया।
वहीं इससे पूर्व विजय लक्ष्मी एंव दल ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी व जमकर लोगों ने नृत्य किया। वहीं निमेष डंगवाल की टीम के बच्चों ने भी मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। शहीद स्थल पर पहले नेपाली सुधार सभा ने नेपाली गीतों का कार्यक्रम दिया।

About Author

Please share us

Today’s Breaking