June 16, 2024

एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव: छात्र संगठनो ने शक्ति प्रदर्शन के साथ किया नामांकन

मसूरी: एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन एबीवीपी, एनएसयूआई व जौनपुर ग्रुप के प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके के साथ शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन किया। इस दौरान उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की व ढोल दमाउं की थाप पर नृत्य करते रहे।

एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया। एबीवीपी, एनएसयूआई व जौनपुर ग्रुप के प्रत्याशी ढोल ढमाके के साथ मालरोड होते हुए एमपीजी कालेज पहुंचे, जहां पर उनके समर्थक पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ नृत्य करते रहे व उसके बाद प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

इससे पहले एबीवीपी के समर्थक राधा कृष्ण मंदिर सभागार में एकत्र हुए और वहां से प्रत्याशियों के साथ पारंपरिक वाद्ययत्रों के साथ जुलूस माल रोड से बारह कैंची मार्ग होते हुए किंक्रेग कालेज प्रांगण में पहुंचा। इस दौरान उनके साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, आदित्य पडियार, कैलाश बिष्ट, सुमित भंडारी, अनिल सिंह सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं थी।

वहीं एनएसयूआई का जुलूस पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ कांग्रेस भवन से मालरोड होते हुए एमपीजी कालेज प्रांगण पहुंचा। उनके साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, गौरव गुप्ता, युवा कांग्रेस मसूरी विधानसभा अध्यक्ष वसीम खान, जगपाल गुसांई, सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं थी। वहीं जौनपुर ग्रुप के प्रत्याशियों का जुलूस भी मालरोड होते हुए कालेज प्रांगण पहुंचा। तीनों ग्रुपों ने किंक्रेग में शक्ति प्रदर्शन किया व उसके बाद नामांकन किया।

मुख्य चुनाव अधिकारी डा. रमेश पाल चौहान एवं प्रधानाचार्य डा. सुनील पंवार ने बताया कि कालेज छात्र संघ चुनाव के लिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रीतम लाल, रोहन सिंह व नवीन शाह, उपाध्यक्ष पद पर सौरव सिंह, रंजीता व अनुज, महासचिव पद पर योगेश, रंजित रावत, उम्मेद चंद, व अमन कैंतुरा, सह सचिव पद पर सीमा पंवार, विकास चौहान, व शीला, कोषाध्यक्ष पद पर अंजलि व लक्ष्मी तथा विश्व विद्यालय प्रतिनिधि पद पर संस्कार जोशी, मोहन, प्रदीप सिंह, व कार्यकारणी के लिए संगीता, कविता, मुस्कान ने नामांकन करवाया। उन्होंने बताया कि नामंकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी की जायेगी।

नामांकन के बाद किसने क्या कहा-

एबीवीवी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रीतम ने कहा कि अगर एबीवीपी जीती तो कालेज में शिक्षकों की कमी को पूरा करने, महाविद्यालय की साफ सफाई करने, पुस्तकों का प्रबंध करने सहित कालेज को राजकीय महाविद्यालय बनाने का प्रयास करेंगे। एबीवीवी का पूरा पैनल चुनाव लड़ रहा है।

वहीं एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नवीन शाह ने कहा कि अगर एनएसयूआई जीतती है तो महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा करने,कालेज की अन्य समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। वहीं जौनपुर ग्रुप के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रोहन सिंह ने कहा कि अगर वह जीते तो कालेज की समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। अभी तक कालेज में एनएसयूआई व एबीवीपी का राज रहा है लेकिन उन्होंने कोई कार्य नहीं किया। जौनपुर ग्रुप तीन साल से तैयारी कर रहा है और इस बार इन राष्ट्रीय पार्टियों से सम्बद्ध छात्र संगठनो के प्रत्याशियों को सबक सिखायेंगे।

About Author

Please share us