June 16, 2024

विंटरलाइन कार्निवाल 2022: 26 दिसंबर को सीएम करेंगे कार्निवाल का शुभारंभ, सर्वे मैदान से झांकियों के साथ निकलेगी शोभा यात्रा

मसूरी: उप जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने विंटर कार्निवाल को लेकर होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल, नगर पालिका सभासदों, सामाजिक संस्थाओं के साथ  बैठक कर विंटर कार्निवाल को लेकर रूपरेखा तैयार की। इस मौके पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि कार्निवाल में स्थानीय कलाकारों के अलावा वडाली बंधु, नरेंद्र सिंह नेगी, प्रीतम भरतवाण, मीना राणा, संगीता ढौंडियाल आदि मुख्य आकर्षण रहेंगे। वहीं इस अवसर पर खेल प्रतियोगिताए भी आयोजित की जायेंगी।

उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र नेगी की अध्यक्षता में हुई विंटरलाइन कार्निवाल की बैठक में समितियों का गठन किया गया और सबको दायित्व सौंपने के साथ ही अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई। उपजिलाधिकारी ने बताया कि विंटरलाइन कार्निवाल को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, जिसके तहत 26 दिसंबर को सर्वे मैदान से झांकियां के साथ शोभा यात्रा निकाली जाएंगी। जिसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्निवल को देश-विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने कहा कि कार्निवाल के तहत मालरोड पर पर्यटकों के लिए पहाड़ी व्यंजनों के स्टॉल भी लगाई जाएंगे। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों सहित वडाली बंधु व स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही गढ़वाली कवि सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3 दिनों तक लगातार खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी, जिसमें हाफॅ मैराथन के साथ ही कैरम प्रतियोगिता व कबडडी प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

बैठक में उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता, पालिका के सभासदगण, व्यापर संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा, विजय लक्ष्मी काला, अनिल गोदियाल, सुधीर डोभाल सहित बड़ी संख्या में विभिन्न सांस्कृतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

About Author

Please share us