July 14, 2024

पानी के निकासी को लेकर जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग ने मॉल रोड का किया संयुक्त निरीक्षण

मसूरी। मालरोड के कुलड़ी क्षेत्र में बारिश के पानी की निकासी न होने व सड़कों पर सीवर के लगातार बहने की समस्या को लेकर जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण किया।

मालरोड के कुलड़ी क्षेत्र में जहां बारिश होने पर जगह जगह पानी भर रहा है वहीं आये दिन सीवर बहता रहता है। जिस पर कुलड़ी क्षेत्र के व्यापारी लगातार शिकायत कर रहे थे। उनकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया।

मौके पर मौजूद व्यापारियों ने बताया कि माल रोड को खोदकर बनाने जाने के पीछे मुख्य कारण जल भराव ही था, लेकिन करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं आया व अब बारिश में और भी अधिक जल भराव हो रहा है। वहीं जल निकासी के लिए रोड के किनारे कोई नाली नहीं बनायी गई। जहां नाली है वहां जाली भी नहीं लगायी गई। वहं होटल ड्राइव इन के पुराने बरसाती नाले को खोलने को कहा गया था, साथ ही पिक्चर पैलेस पर बरसाती पानी को सीवर लाइन ने अलग करने का भी निर्णय लिया गया था लेकिन कोई कार्य नहीं हुआ। कुलड़ी चौक सहित अन्य स्थानों पर टायल उखड़ गई हैं। व्यापारियों ने जल संस्थान के अधिकारियों से कहा कि वह किसी का संयोजन नहीं काटें व सीवर संयोजन के लिए समय दिया जाय। मालरोड पर जगह जगह पड़ी निर्माण सामग्री को हटवाया जाय।

मौके पर मौजूद व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी के विधायक व मंत्री गणेश जोशी के प्रयासों से मालरोड का सौंदर्यीकरण किया गया व मालरोड को खोद कर दुबारा बनाया गया ताकि दुकानों में पानी न जाये लेकिन विभागों की लापरवाहीं का खामियाजा व्यापारियों व जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से तत्काल समस्या का समाधान करने को कहा। वहीं जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त निरीक्षण के बाद समस्या के समाधान का भरोसा दिया हैं।

इस मौके पर जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल, व्यापारी प्रताप पंवार, सुबोध कपूर, अजय, दिनेश सेमवाल, सुखविंदर सिंह, मुकेश गोयल, शहनवाज आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking