May 19, 2024

मसूरी: यातायात की ड्रोन से होगी निगरानी, नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का ड्रोन से ही होगा ऑनलाइन चालान

मसूरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(SSP) के निर्देशानुसार सीओ ट्रैफिक अनुज कुमार आर्य द्वारा पर्यटन सीजन व चारधाम यात्रा के मद्देनजर होटल एसोसिएशन और व्यापार संघ के साथ बैठक कर यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने को लेकर सुझाव लिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि सीजन के दौरान यातायात की ड्रोन से निगरानी की जाएगी और ड्रोन द्वारा ही नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का ऑनलाइन चालान किया जाएगा।

कोतवाली में आयोजित बैठक में निर्णय किया गया है कि पर्यटन व यात्रा सीजन के दौरान वाहनों को माल रोड पर वाहनों को पार्क नहीं करने दिया जाएगा और ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। सीओ यातायात ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद मसूरी में आने वाले यात्रियों और पर्यटकों की सुविधा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल का भी प्रबंध किया गया है।

बैठक में होटलों में पार्किंग, एंट्री, एग्जिट व रोड की साइड सीसीटीवी कैमरे लगाने, किसी भी होटल के प्रबंधक द्वारा सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा नहीं करवाने, व वाहन अपने निश्चित पार्किंग पर ही खड़ा करवाने, चार धाम यात्रा के दौरान मसूरी यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु ड्रोन से लगातार निगरानी रखने, और ड्रोन से ही नो पार्किंग में खड़े वाहनों के ऑनलाइन चालान करने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही सभी होटल प्रबंधन संदिग्धों की सूचना देंगे, विजिटर का पूरा ब्यौरा रखेंगे व यातायात सुचारू रखने के लिए पुलिस का सहयोग करेंगे। बैठक में वन वे व डायवर्जन के सुझावों पर भी विचार किया गया।

बैठक में कोतवाल अरविंद चौधरी, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, दीपक गुप्ता, बिजेंद्र भंडारी, विनेष संघल, आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking