April 16, 2024

सीटू से सम्बद्ध दून स्कूल कर्मचारी पंचायत यूनियन ने समझौते के बाद कन्या गुरुकुल महा विद्यालय में जारी धरना किया समाप्त

देहरादून। सीटू से सम्बद्ध दून स्कूल कर्मचारी पंचायत यूनियन ने राजपुर रोड स्थित कन्या गुरुकुल महा विद्यालय में कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दिया।

दो दिवसीय धरने में कर्मचारियों द्वारा प्रबंधन तंत्र से अवैधानिक रूप से 2015 से अब तक की जा रही वेतन कटौती(आधे माह का वेतन), 7 वां वेतनमान लागू करने, गुरुकुल कांगड़ी विद्यालय हरिद्वार में जो सुविधाएं वहां के कर्मचारियों को मिल रही है वही सब यंहा के कर्मचारियों को देने, वर्ष 2016 से स्थायी कर्मचारियों का भविष्य निधि जमा कराने, कम से कम 3 से 5 माह का पिछले रुके हुए वेतन का भुगतान एक सप्ताह के भीतर करने व बाकी का बकाए वेतन का भुगतान 31 मार्च 2024 तक करने की मांग की गई ।

कर्मचारियों के धरने के बाद हरिद्वार से मुख्य अधिष्ठाता दीनानाथ शर्मा शिक्षको व कर्मचारियों के बीच आये और उनसे वार्ता की। वार्ता के दौरान सीटू के देहरादून जिला महामंत्री व यूनियन के महामन्त्री लेखराज द्वारा कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व किया गया, जिसमें कर्मचारियों की सभी जायज मांगों पर सहमति बनी और लिखित समझौता किया गया। जिसके बाद दो दिन से जारी हड़ताल व धरना समाप्त किया गया। समझौते पर यूनियन की ओर से लेखराज व प्रबंधन की ओर से दीनानाथ शर्मा ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर सीटू के जिला महामंत्री लेखराज द्वारा चेतावनी दी गयी कि यदि प्रबंधन समझौते से पीछे हटेगा तो कर्मचारी फिर से हड़ताल कर देंगे। 

इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह राणा, मंगरु, विनोद कुमार, दिनेश कुमार, बच्चन सिंह राणा, मुरारी सिंह, सावित्री देवी, सुषमा देवी, जयकरन यादव, रामनाथ पाल, भवान सिंह, शिक्षको में आशा मल्ल, बबिता यादव, शैलिका व स्वाति खन्ना, आदि उपस्थित रहे। इसके साथ ही प्रधानाचार्या संतोष कुमारी भी मौजूद रही।

About Author

Please share us

Today’s Breaking