March 4, 2024

आस फाउंडेशन द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 220 रोगियों ने कराया परीक्षण, 320 को कंबल किए वितरित

मसूरी। आस फाउंडेशन के तत्वाधान में रमेश हरि की स्मृति में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 220 रोगियों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया व निशुल्क दवा वितरित की गई। वहीं इस मौके पर 320 जरूरतमंदों को शीतकाल को देखते हुए कंबल वितरित किए गये। कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड की एक मात्र महिला कुली बिसना बहादुर को सम्मानित किया गया। 

राधाकृष्ण मंदिर के सभागार में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं कंबल वितरण कार्यक्रम का उदघाटन पूर्व पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने किया। इस मौके पर आस फाउंडेशन की अध्यक्ष स्मृति हरि ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में आयुर्मैक्स अस्पताल के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। उनके द्वारा हर वर्ष सर्दियों के मौसम में जरूरतमंद लोगों को रजाई गद्दे और कंबल वितरित किए जाते हैं। इस बार स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया। वहीं मरीजो को मुफ्त दवा भी वितरित की गई। इस मौके पर देहरादून आयुर्मैक्स अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों, डॉ0 ललित चौधरी ने मरीजो का स्वास्थ्य परीक्षण कर उचित खान-पान के साथ ही सर्दियों के मौसम में गर्म कपड़े पहनने की सलाह भी दी।

इस मौके पर आयुर्मैक्स हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉक्टर प्रीती चौधरी ने कहा कि जॉइंट पेन के अधिक मरीज आ रहे हैं, जिन्हें 10 दिनों की मुफ्त दवा दी जा रही है। साथ ही पाचन ना होने की भी शिकायतें मिल रही हैं जिनका उपचार शिविर में किया गया।

इस मौके पर यश गुप्ता, तनमीत, मोनिका अग्रवाल, रेनू जैन, आशु जैन, ममता भाटिया, रजनी एकांत सहित बड़ी संख्या मे लोग मौजूद रहे। 

About Author

Please share us