March 5, 2024

कार्यकाल के अंतिम दिन पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने खेले कई मास्टर स्ट्रोक, कालेज को दिए 10 प्रवक्ता, तो कई विकास कार्यों का किया लोकार्पण व शिलान्यास

मसूरी। नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कार्यकाल के अंतिम दिन कई मास्टर स्ट्रोक खेल दिए। जहां उन्होंने  एमपीजी कालेज में लंबे समय से रिक्त चल रहे पदों को  को 10 प्रवक्ता दिए, वहीं चार विकास कार्यों के शिलान्यास व दो विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दो साल कोरोना काल के छोड़ दें तो मात्र तीन साल में ही उनकी बोर्ड ने, शिक्षा, स्वास्थ्य, शहर के सौंद्रियकरण, मैसोनिक लॉज पर बोटल नेक खत्म कर विस्तारीकरण करना जैसे कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं।

लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का गवाह बनी शहर की जनता

आज अपने कार्यकाल के अंतिम दिन मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड में आयोजित शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता फ्रंट फुट पर गोल करते दिखे। उन्होंने विरोधियों के षड्यंत्रों के बावजूद जहां लंबे संघर्ष के बाद एमपीजी कालेज को 10 प्रवक्ता देने में सफलता हासिल की, वहीं शहर के कई विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण भी किए। इस दौरान उन्होंने कबीना मंत्री के साथ ही शहर के एक नेता पर इशारों इशारों में निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कबीना मंत्री का नाम लिए बिना कहा कि हमारी बोर्ड के शपथ ग्रहण के दौरान मंत्री जी ने कहा था कि शहर के विकास में जो भी कांटे होंगे वह मेरी ओर फेंक देना, लेकिन इन्हीं मंत्री ने हर विकास कार्य में अवरोध पैदा किया। कहीं गरीबों के लिए बनने वाले आवास रुकवाए, तो कहीं वेंडर्स जोन तुड़वाने का कार्य किया। उन्होंने शहर के एक नेता पर भी तंज कसा व कहा कि करवा चौथ और तीज कार्यक्रम करने से वोट नही मिलते, इसके लिए शहर के विकास के लिए कार्य करने पड़ते हैं।

एमपीजी कालेज में नव नियुक्त प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करते पालिका अधक्ष अनुज गुप्ता।

पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि कोरोना के कारण निकायों के दो साल बेकार चले गए, जिस कारण उन्होंने जिस नई मसूरी का सपना देखा था, उसकी शुरुआत तो कर दी लेकिन उसे अमलीजामा नहीं पहना पाए। लेकिन अगर दुबारा शहर की जनता का सहयोग व आशीर्वाद मिलेगा, तो जो कार्य छूट गये हैं, उन्हें पूरा किया जायेगा, ताकि भविष्य में के हमे नई मसूरी देखने को मिल सके। उन्होंने कहा कि नौनिहालों के भविष्य को देखते हुए उन्होंने एमपीजी कालेज में वर्षों से प्रवक्ताओं के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए भागीरथ प्रयास किया। जिसमे कई अड़चने आई, उनको न्यायालय तक जाना पड़ा, कई षड्यंत्र हुए, लेकिन अंततः उन्हें इस कार्य में कड़े संघर्ष के बाद सफलता मिली। 

विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करते पालिकाध्यक्ष व सभासदगण।

इस मौके पर उन्होंने समस्त सभासदों, पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी ने टीम भावना से कार्य किया, जिस कारण उनको कम समय में इतने विकास कार्य करने में सफलता मिल पाई है। 

बायो मेथिन प्लांट का शुभारंभ करते पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता

उन्होंने मसूरी की जनता का आभार भी व्यक्त किया व कहा कि पूरे कार्यकाल में उन्हें मसूरी की देवतुल्य जनता का पूरा सहयोग व आशीर्वाद मिला है। विरोधियों द्वारा जनता को कई मौकों पर भड़काने का प्रयास किया गया, लेकिन मसूरी की जनता सब समझती है। वहीं उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का तकाजा है कि सदन में कुछ विरोध भी होते हैं, लेकिन अंततः सभासदों ने शहर हित के जो भी विकास कार्य रहे उनमें पूरा सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि जो विकास की नींव का पत्थर रखा है ताकि वह आने वाले समय में एक बड़े भवन का आकार ले सके। उन्होंने कहा कि जितना विकास कार्य किया पिछले 25 वर्षों में नही किया गया, उनकी बोर्ड ने मात्र तीन साल में कर दिखाया है। उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की है कि मसूरी की जनता के प्यार व आशीर्वाद व सभासदों के सहयोग से वे भविष्य में भी शहरहित में कार्य कर सकेंगे।

इस मौके पर पालिका सभासद आरती अग्रवाल, प्रताप पंवार, दर्शन रावत, सरिता कोहली, जसोदा शर्मा, मनीषा खरोला, सुरेश थपलियाल आदि ने भी अपने अपने वार्डों में हुए विकास कार्यों को गिनाया व पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता और अपने क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकुम सिंह रावत व महासचिव सुंदर सिंह पंवार ने भी पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता का आभार वक्त किया। उन्होंने कहा कि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने चुनाव के दौरान टैक्सी एसोसिएशन से जो वायदे किए थे, उन्होंने उसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी अध्यक्ष ने टैक्सी चालकों की चिंता की और उनके लिए कार्य किया। उन्होंने समस्त टैक्सी चालकों की ओर से पालिकाध्यक्ष को पुनः पालिकाध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं दी और कहा कि टैक्सी एसोसिएशन द्वारा उनका पूरा सहयोग किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन शूरवीर भंडारी ने किया।

इन विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

आज पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने जिन विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया है, उनमें मसूरी झील की मल्टी लेबल कार पार्किंग व सौंदर्यीकरण, सिविल अस्पताल के निकट कार पार्किंग निर्माण कार्य, लाइब्रेरी कैंपटी रोड स्थित कार पार्किंग व टैक्सी कार पार्किंग का निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। वहीं आईडीएच स्थित एमआरएफ सेंटर एवं बायोमिथेन प्लांट के निर्माण कार्य, मैसानिक लॉज विस्तारीकरण, सौंद्रियकरण व वेंडर जोन का निर्माण कार्य, हाई टेक शौचालय का निर्माण कार्य, मालरोड स्थित पुलिस चौकी के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया।

इस मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, नगर अभियंता वेद प्रकाश बंधानी, पूर्व सभासद सुशील अग्रवाल, परमवीर खरोला, सीआईटीयू के नगर अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान, महामंत्री गंभीर सिंह पंवार, धनपाल सिंह रावत, जय कुमार गुप्ता, सुरेशचंद अग्रवाल, सुरेश गोयल, एडवोकेट रणवीर सिंह, रमेश राव, जगवीर भंडारी, रफीक अहमद, अनित कुमार, प्रांजल अग्रवाल, शिव अरोड़ा, त्रिलोक चौहान, संदीप अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, पवन नैथानी, अजय राव, महिपाल सिंह रावत, बलवंत सिंह नेगी, महीमानंद, हरीश टम्टा, अर्जुन गुसाईं, इस्तियाग अहमद, संदीप कंडारी, रमेश टम्टा, मासूम भाई सहित बड़ी संख्या में शहरवासी मौजूद रहे।

वहीं दूसरी ओर पत्रकारों से बातचीत में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने अपने कार्यकाल की उपलब्ध्यि गिनाते हुए कहा कि कुछ लोगों ने जिसमे एक पत्रकार और शिक्षक भी शामिल हैं ने पूरे कार्यकाल के दौरान जनहित के कार्यों में अवरोध पैदा किया, लेकिन उनसे भी अपेक्षा है कि भविष्य में वह विकास कार्यों में बाधा नही बनेंगे और जनहित में सहयोग करेंगे, ताकि सपनों की मसूरी को बनाया जा सके।

About Author

Please share us

Today’s Breaking