March 5, 2024

26 से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल

मसूरी। विंटर लाइन कार्निवाल की तैयारी को लेकर उपजिलाधिकारी ने संबंधित विभागों, शहर के विभिन्न सांस्कृतिक क्लबों, व संस्थाओं के साथ बैठक कर सुझाव लिए गए। उन्होंने सभी का आहवान किया कि सभी विंटर लाइन कार्निवाल में सहयोग करें ताकि सभी की सहभागिता से कार्निवाल सफलतापूर्वक संपन्न हो सके।

नगर पालिका सभागार में उपियलाधिकारी डा. दीपक सैनी की अध्यक्षता में विंटर लाइन कार्निवाल की बैठक की आहूत हुई। बैठक में शहर के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया व अपने सुझाव दिए। बैठक में कार्निवाल के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रखने, पूरे शहर को विद्युत लड़ियों से सजाने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलों के आयोजन करने को लेकर निर्णय लिया गया। सुझाव दिया गया हैं कि लंढौर से कार्निवाल परेड का शुभारंभ होता है लेकिन इस क्षेत्र की उपेक्षा की जाती है, इस वर्ष लंढौर क्षेत्र को भी ध्यान में रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में स्थानीय क्लबों को प्राथमिकता देने का सुझाव दिया गया। क्योकि स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर इसी माध्यम से मिलता है। वहीं उनको दी जाने वाली धनराशि बढ़ाने का भी निर्णय सुझाव दिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि कार्निवाल के मुख्य कार्यक्रम टाउन हाल में आयोजित होंगे व अन्य कार्यक्रम शहर के विभिन्न स्थानों पर मंच बनाकर आयोजित किए जायेगे। इस बार फूट फेस्टिवल को कार्निवाल के बाद आयोजित करने का निर्णय लिया गया, ताकि मालरोड पर व्यवधान न हो।

इस मौके पर एसडीएम डा. दीपक सैनी ने कहा कि मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 26 से 30 दिसम्बर तक आयोजित किया जायेगा। जिसके टेंडर जारी कर दिए गये है व तय किया गया कि पिछली बार के अच्छे कार्यक्रमों को आगे बढाया जायेगा व जहां कमी रही उसे दूर करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्निवाल के जितने भी सहयोगी रहे हैं, उनसे सुझाव लिए गये है और इस बार और अच्छा करने का प्रयास किया जायेगा। इसमें स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी जायेगी, लेकिन उनसे पूरा बायोडाटा व प्रपोजल देने के लिए कहा गया है। वहीं साइकिल रैली को और आकर्षक बनाने, आईटीबीपी के बैंड का और अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में प्रयास किए जायेगे। वहीं साहसिक खेलों को आयोजन किया जायेगा।

इस मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि जितेंद्र त्रिपाठी, पालिका सहायक अभियंता वेद प्रकाश बधानी, पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल, फिल्म निर्माता गोपाल कृष्ण, एसडीओ विद्युत पंकज थपलियाल, अवर अभियंता जल संस्थान अभय सिंह, कोतवाल मनोज असवाल, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, सचिव अजय भार्गव, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महासचिव जगजीत कुकरेजा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, महामंत्री कुशाल राणा, पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल, उत्तराखंड फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र रावत, आईटीबीपी अकादमी के जन संपर्क अधिकारी धमेंद्र भंडारी आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking