May 24, 2024

हुसैनगंज क्षेत्र में दिखे दो गुलदार के शावक, लोगों में दहशत

मसूरी। सर्दी शुरू होते ही मसूरी के आस पास के क्षेत्रों में गुलदार दिखाई देने लगे हैं, जिससे लोगों में भय व्याप्त हो गया है। पर्यटन नगरी मसूरी के हुसैनगंज क्षेत्र में गुलदार दिखने से क्षेत्र में दहशत पैदा हो गई है। वहीं वुडस्टाक स्कूल क्षेत्र में भी गुलदार देखा गया। 

मसूरी में शीतकाल होने व पर्यटकों की आवाजाही कम होने के साथ ही जंगली जानवरों का खतरा बढ गया है और जंगली जानवर बस्तियों व उसके आसपास के क्षेत्र में देखे जाने लगे हैं। जिससे लोगों में भय व्याप्त हो गया है। हुसैनगंज क्षेत्र में दिन दहाड़े गुलदार दिखने से लोगों में भय व्याप्त हो गया है। वहीं इससे पूर्व प्रातः कालीन भ्रमण पर जाने वाले लोगो को वुडस्टाक स्कूल क्षेत्र फर क्लब जाने वाले मार्ग के समीप गुलदार दिखा, जिसके बाद प्रातः कालीन भ्रमण करने वालों को वापस लौट जाना पड़ा। इसके तहत वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी गई है। विगत रात्रि क्षेत्र में गुलदार के शावक भी देखे गए हैं। माना जा रहा है कि मादा गुलदार भी आसपास ही मौजूद है ऐसे में क्षेत्र में वन विभाग की टीम रात्रि में भी गस्त कर रही है।

मसूरी वन विभाग के डिप्टी रेंजर जगजीवन लाल ने बताया कि सूचना मिली है कि हुसैनगंज क्षेत्र में दो गुलदार के शावक देखे गए हैं। उन्होंने अंदेशा जताया कि गुलदार के शावक मादा से बिछड़ गए हैं या मादा आसपास ही है जिससे खतरा बढ़ गया है ऐसे में वन विभाग लगातार मुस्तैदी से कार्य कर रही है।

About Author

Please share us