May 24, 2024

राज्य आंदोलनकारियों ने मूल निवास, भू कानून, समान पेंशन व क्षैतिज आरक्षण को लेकर किया प्रदर्शन

मसूरी। मूल निवास, भू – कानून और राज्य आंदोलनकारियों को समान पेंशन लागू करने की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने शहीद स्थल पर धरना दिया और उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के तत्वाधान में शहीद स्थल पर बड़ी संख्या में राज्य आंदोलनकारी एकत्र हुए व आंदोलनारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर जबर्दस्त नारेबाजी और प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने मांग की कि अतिशीघ्र विधानसभा सत्र बुलाकर आंदोलनकारी 10 प्रतिशत क्षेतिज आरक्षण बिल अविलंब पास किया जाय। इस मौके पर राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि राज्य निर्माण के लंबे समय बाद भी उत्तराखंड आंदोलनकारियों की मांगों पर सरकार ने पूरा नहीं किया है व लगातार आंदोलन के बाद भी समस्यायें बनी हुई हैं। आंदोलनकारियों ने राज्य में मूल निवास प्रमाण पत्र जारी करने, प्रदेश में भू कानून लागू करने, आंदोलनकारियों को एक समान पेंशन लागू करने व राज्य आंदोलन कारियों को क्षैतिज आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग की गई व प्रदेश के मुख्यमंत्री को एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन दिया गया। सभा को मंच के संरक्षक जयप्रकाश उत्तराखंडी, देवी गोदियाल, प्रदीप भण्डारी, केदार चौहान आदि ने संबोधित किया।

इस अवसर पर प्रभा बर्तवाल, खुर्शीद अहमद, ईजाद अंसारी, सुन्दर सिंह कैंतुरा, अनिल गोयल, श्रीपति कंडारी, मोहन सिंह, विजय सिंह, जबर सिंह बर्त्वाल, अनिल गोयल, प्रेम रावत, भगवती नौडियाल समेत बड़ी संख्या में आंदोलनकारी शामिल रहे।

About Author

Please share us