April 15, 2024

द वैलकम होटल सवाय में क्रिसमस केक तैयार, क्रिसमस पर्व पर परोसा जाएगा

मसूरी। द वैलकम होटल सवाय के प्रांगण में क्रिसमस केक सेरेमनी समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर क्रिसमस केक का मिक्चर तैयार किया गया जो क्रिसमस पर्व पर केक बनाकर परोसा जायेगा।

द वैलकम होटल सवाय के सेंट्रल लॉन में फेस्टिवल सीजन की तैयारी क्रिसमस केक सेरेमनी के साथ शुरू हो गई। इस मौके पर क्रिसमस के मौके पर परोसे जाने वाले विशेष केक को बनाने के लिए मिक्चर तैयार किया गया जिसमें विभिन्न अंग्रेजी शराब के साथ सूखे मेवे को मिलाया गया। जिसके बाद इसे एक माह तक रखा जायेगा व उसके बाद इसका केक बनाया जायेगा।

इस मौके पर अंगेजी लेखक गणेश सैली ने कहा कि केक मिक्चर सेरेमनी देश की आजादी से पहले से होटल सवाय में आयोजित किया जा रहा है। यहां पर 1923 से यह प्रथा चली आ रही है। केक मिक्सिंग नटस का सीजन होता है उसमें सूखे मेवे डाले जाते है वहीं शराब डाली जाती है। यह पुरानी पंरपरा है जिसे अभी भी आयोजित किया जा रहा है। यह केक खराब नहीं होता क्यों कि इसमें शराब प्रिजरवेशन का कार्य करता है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पर्यटकों ने भी केक मिक्चर सेरेमनी को देखा।

इस मौके पर जीएम गौतम बाली ने कहा कि हर साल केक सेरेमनी मनाते हैं, इन दिनों देश व विदेशों से पर्यटक आये हैं और अब पर्यटक सीजन आ रहा है जिसके तहत होटल ने विशेष तैयारी की है। कई विशेष आयोजन किए जा रहे हैं, क्रिसमस पर गाला सेरेमनी करेंगे व नये साल की तैयारी की जा रही है व 30 व 31 दिसंबर को एक बडे कलाकार को बुलाया गया है। हमारा उददेश्य है कि उत्तराखंड में पर्यटक बढे। इस मौके पर बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking