March 5, 2024

प्रदेश की जांच एजेंसी सरकार के बडे नेताओं व अधिकारियों के इशारों पर करती है कार्य: बॉबी पंवार

भर्ती घोटाले के आरोपियों को जमानतें मिलना सरकार व जांच एजेंसियों की नाकामी

मसूरी।  शहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लंबे समय से प्रदेश के बेरोजगारों की लड़ाई लड़ रहे बाॅबी पंवार का मसूरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर शहर कांग्रेस ने प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ बाॅबी पंवार के आंदोलन का समर्थन किया व पूरे सहयोग का भरोसा दिया।

इस मौके पर बाॅबी पंवार ने भर्ती घोटाले के आरोपियों को जमानतें मिलने को सरकार व जांच एजेंसियों की नाकामी बताया। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि वे भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं व पिछले दो सौ दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। बॉबी ने कहा कि बडे बडे परीक्षा माफिया जमानत पर बाहर आ रहे हैं व इसमें सरकार सहयोग कर रही है। क्योंकि सरकारी वकील कमजोर पैरवी कर रहे हैं व जांच एजेंसिंया उनकी नस को पकडने में ढील दे रही है। इससे साफ है कि प्रदेश की जांच एजेंसी सरकार के बडे नेताओं व अधिकारियों के इशारों पर कार्य करती है। भर्ती घोटालेे की लिस्ट लंबी है जो विधानसभा, सचिवालय व मुख्यमंत्री तक पहुंची हुई है। ऐसे में एसआईटी व एसटीएफ उनके गिरेबान में हाथ नही डाल पा रही है। इसलिए सीबीआई को इसमें जांच करनी होगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं के भविष्य के लिए परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए सीबीआई का न आना सरकार की नाकामी है। उत्तराखंड सेवा चयन आयोग में तो थोडा सुधार आया लेकिन लोक सेवा आयोग में गोपन व अतिगोपन अधिकारियों के पकड़े जाने के बाद भी रत्तीभर जांच नहीं हुई। अगर सरकार नहीं सुन रही तो जनता को सुनना पडेगा व अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचना पडेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश बनने के बाद चाहे कांग्रेस रही हो या भाजपा दोनों सरकारों में घोटाले हुए है। राजनैतिक दलों की विचारधारा अच्छी हो सकती है लेकिन उनमें गलत लोग है उनके खिलाफ भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने लोकसभा चुनाव लडने पर कहा कि वह लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अभी कांग्रेस में जाने का सवाल नहीं है लेकिन अगर प्रदेश के बुद्धिजीवी चाहते हेै तो इस बारे में सोचा जायेगा क्योकि सिस्टम में घुसना पडेगा।

इस मौके पर शहर कांगे्रस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि बाॅबी पंवार जैसे युवाओं की प्रदेश को जरूरत है क्योकि वे प्रदेश के युवाओं के हितों बेरोजगारों के हितों व भर्ती व परीक्षाओं में घोटाले का पर्दाफाश करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं जिसका कांग्रेस पार्टी समर्थन कर रही है। वह कांग्रेस में आये या नहीं यह उनका निजि निर्णय है।

इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी, छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद, नागेंद्र उनियाल आदि मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking