March 4, 2024

स्वच्छता पखवाडे के तहत नगर पालिका ने नुक्कड नाटक व मैराथन का आयोजन किया

मसूरी। नगर पालिका परिषद की ओर से स्वच्छता पखवाड़े के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर गांधी चौक पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जहां स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। वहीं गांधी चौक से कंपनी बाग तक मैराथन दौड का आयोजन किया गया।

स्वच्छता पखवाडे़ के बारे में जानकारी देते हुए नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजवीर चौहान ने कहा कि भारत सरकार के निर्देश पर नगर पालिका ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत नुक्कड़ नाटक व मैराथन का आयोजन किया, जिसमें एनजीओ सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चों, कीन, नेशनल मिशन ऑफ हिमालय स्टजीज सहित पालिका के सभासद आदि मौजूद रहे। स्वच्छता पखवाड़ा दो अक्टूबर तक चलेगा।

इस मौके पर जिन स्कूली बच्चों ने दौड़ में प्रतिभाग किया। उन्हें दो अक्टूबर को पुरस्कृत किया जायेगा।

इस मौके पर मौजूद पालिका सभासद जसबीर कौर ने कहा कि स्वच्छता रैली के द्वारा लोगों को स्वच्छता के प्रति यह जागरूकता लाने का प्रयास किया जा है, कि देश, अपने राज्य व शहर को स्वच्छ रखे और पहाड़ियों पर कूड़ा न फेंके।

रैली में पालिका के सभासद, एनजीओ, कीन, व पर्यावरण मित्र आदि शामिल रहे।

वहीं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी आम जनता को जागरूक किया गया। इससे पहले नगर पालिका में बैठक की गई, जिसमें पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मसूरी पहाड़ों की रानी है उसे साफ सुथरा बनाये जाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोग जागरूक हो व अपने शहर को स्वच्छ बनाए रख सकें और प्लास्टिक का प्रयोग न करें।

इस मौके पर सभासद सुरेश थपलियाल, स्वास्थ्य निरीक्षक विरेंद्र बिष्ट सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे व अन्य संस्थाओं के लोग मौजूद रहे। 

About Author

Please share us