May 19, 2024

Cricket: ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी का दीवाना हुआ पूर्व CSK खिलाड़ी, धोनी से होने लगी तुलना

Cricket: ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad), पिछले कुछ समय में इस खिलाड़ी ने बवाल ही काटकर रखा है। 2021 और 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स को ख़िताब दिलाने में इस बल्लेबाज की अहम भूमिका रही है। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए भी डेब्यू कर चुका है। हालांकि, अभी तक ये अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।

वैसे ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad), की तारीफ़ हर कोई करता है और उन्हें टीम इंडिया में जगह देने की वकालत भी हर कोई करता है। यहाँ तक कि ये भी कहा जाता है कि गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के अगले कप्तान बन सकते हैं। इसी बीच चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस युवा बल्लेबाज को लेकर बड़ी बात कह दी है।

गायकवाड़ की धोनी से हुई तुलना

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के बारे में हर को जानता है कि वो मैदान पर कितने शांत स्वाभाव में दिखते हैं। शायद ही कभी ऐसा हुआ हो, जब उन्होंने अपना आपा खोया हो। इसी को लेकर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की तुलना करते हुए बड़ा बयान दिया है।

जियो सिनेमा के साथ अपने हालिया इंटरव्यू में सुरेश रैना (Suresh Raina) ने धोनी और गायकवाड़ की तुलना करते हुए कहा,”वो बिल्कुल धोनी की तरह है। रुतुराज अपने कप्तान की तरह बिल्कुल शांत रहते हैं।”

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को चेन्नई का अगला कप्तान बनाए जाने की बात भी हो रही है।

बेहतरीन ओपनर हैं ऋतुराज गायकवाड़

गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) बेहतरीन ओपनर खिलाड़ियों में शुमार हैं। 2020 में आईपीएल की शुरुआत करते वाले गायकवाड़ का करियर उतार चढ़ाव वाला रहा। 2021 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शुमार थे। उन्होंने 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया। फिर 2022 में चेन्नई ने उन्हें 6 करोड़ में रिटेन किया।

वहीं, जुलाई 2021 में उन्होंने भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला और जून 2022 में, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 2021–22 विजय हजारे ट्रॉफी सीज़न के दौरान चार सौ से अधिक रन बनाए, एक टूर्नामेंट में सबसे अधिक शतकों के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की। गायकवाड़ अभी भी राष्ट्रीय टीम की योजनाओं में शामिल हैं और लगातार अवसर प्राप्त कर रहे हैं।

About Author

Please share us

Today’s Breaking