May 24, 2024

Mussoorie Sports News: अनिल गोदियाल स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, पहला मैच हैप्पी वैली ने जीता

मसूरी। मसूरी खेल एवं सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में 10वीं अनिल गोदियाल स्मृति सहायतार्थ सेवन ए साइड कास्को क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हो गई जिसका उदघाटन उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने किया।

सर्वे के मैदान में आयोजित 10वीं अनिल गोदियाल स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू होने से पहले उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी गई इसके बाद मुख्य अतिथि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने खिलाडियों से परिचय लिया व प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आयोजन समिति का यह अच्छा प्रयास है कि मसूरी के एक प्रतिभावान खिलाडी की सडक दुर्घटना होने के बाद उनको याद करने व उनके परिवार की सहायता के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की। ऐसा आयोजन शायद पहला होगा जिसमें एक खिलाड़ी के जाने के बाद उसके परिवार की सहायता क्रिकेट के माध्यम से की जा रही है। वहीं उन्होंने खेद व्यक्त किया कि लगातार प्रयास के बाद भी अभी तक भिलाडू स्टेडियम नहीं बन पाया जो चिंता का विषय है। वहीं मसूरी खेल एंव सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष सुरेंद राणा ने कहा कि यह विशेष प्रतियोगिता है जो अनिल गोदियाल की याद में की जाती है ताकि उनके जाने के बाद उनको याद किया जा सके व परिवार की सहायता की जा सके।

प्रतियोगिता का पहला मैच हैप्पी वैली क्लब व ब्लैक पैंथर के बीच खेला गया। ब्लैक पैंथर ने पहले बल्ले बाजी करते हुए 66 रन बनाये जिसमें जुनैद ने 21, शादाब ने 13 रनों का योगदान दिया वहीं हैप्पी वैली ने एक विकेट खोकर दो ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जिसमें प्रताप ने 8 व अंकित ने 14 रनों का योगदान दिया। दूसरा मैच होटल रेडिशन व सुवाखोली क्लब के बीच खेला गया जिसमें होटल रेडिशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाये जिसमें शंकर ने 41 व महेंद्र ने 25 रनों का योगदान दिया। 99 रनों का पीछा करते हुए सुवाखोली ने पांच ओवरों में लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। जिसमें अमन ने 60 व नवीन ने 26 रनों का योगदान दियौ तीसरा मैच हेप्पी वैली बी व न्यू स्टार मेड क्लब के बीच खेला गया जिसमें हैप्पीवैली बीन ने 141 रन बनाये जिसमें अभिषेक ने 27,अनिल ने 54 व अमन ने 33 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यू स्टार मेड क्लब 92 रनों पर आॅल आउट हो गई। जिसमें अर्जुन ने 34 रनों का योगदान दिया। चैथा मैच मेरिविल बार्लोगंज व मसूरी टाइटेनियम के बीच खेला गया जिसमें मसूरी टाइटेनिक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाये जिसमें गौरव ने 88रन बनाये जवाब में छहवें ओवर में क्लब ने मैच जीत लिया जिसमें मंजीत ने 22, अंकित ने 17 व अखिलेश ने 12 रनों का योगदान दिया। इसमें मसूरी के लोगों का सहयोग है जिनकी समिति आभारी है।

यह भी पढ़ें: धोबीघाट के समीप युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

इस मौके पर पूर्व आईजी मनोरंजन त्रिपाठी, समिति के सचिव सेमुअल चंद्र, परविंद रावत, उमेश उनियाल, नरेद्र पडियार, महेश चंद, मनोज रावत, सुनील पंवार, अरविंद सोनकर, रवि रावत, पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, जसोदा शर्मा, अनीता सक्सेना, मसूूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत, मनुज अग्रवाल, रमेश चमोली, जितेंद्र सिंह, आदि मौजूद रहे।

 

About Author

Please share us