March 5, 2024

Breaking News: व्यापार संघ ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, सुधारीकरण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग की, आंदोलन को चेताया

मसूरी। ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उपजिलाधिकारी के माध्यम ज्ञापन देकर मसूरी की सड़कों की दशा सुधारने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि संबंधित विभाग आपसी तालमेल बनाकर सुधारीकरण कार्य को शीघ्र पूरा करें। साथ ही आंदोलन करने की चेतावनी दी।

ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करते हुए कहा है कि मसूरी की अधिकांश सड़कें खस्ता हाल हैं। जिसमे मुख्यतः मसूरी की माल रोड़ का सुधारीकरण कार्य लंबे समय से प्रगति पर है। इसे लेकर मुख्य सचिव की बैठक में सभी विभागों लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड, पेयजल निगम, उत्तराखंड जल संस्थान, उत्तराखंड विद्युत विभाग आदि द्वारा आश्वस्त किया गया था कि समस्त कार्य, पर्यटक सीजन के प्रारंभ होने से पहले 20 अप्रैल तक पूरे कर दिये जायेंगे। परंतु अभी तक अधिकांश कार्य अधूरे हैं। विभागो की इस लापरवाही के कारण जहां व्यवसाई वर्ग आर्थिक नुकसान झेलने को विवश है, वहीं व्यापारियो व स्थानीय नागरिकों के साथ पर्यटक भी परेशान है। जिस कारण मसूरी की छवि भी खराब हो रही है।

यह भी पढ़ें: व्यापार संघ ने सुधारीकरण कार्य के चलते पर्यटकों को हो रही असुविधा पर पोस्टर लांच कर क्षमा याचना की

ज्ञापन में मांग की गई कि किताबघर बाजार में सड़क पर लगे मलबे के ढेर तुरंत हटाए जाय, किताबघर बाजार में ट्रक दुर्घटना के दौरान माल रोड का एक भाग ढह गया था, जिसका कार्य 14 दिन से अधिक होने के बावजूद शुरू नहीं हुआ है इसे तत्काल शुरू किया जाय, किताबघर बाजार में हफ्तों से रखी गई कॉबिलिंग की सामाग्री को वहां से हटाकर बाजार से अन्यत्र किसी अन्य जगह ले जाई जाये। पद्मिनी निवास होटल से हॉवर्ड होटल तक जगह जगह लगे मलबे के ढेर को तुरंत साफ़ किया जाये। अगर इसके बाद भी कार्य पूरा नहीं किया गया तो व्यापार संघ द्वारा आंदोलन किया जायेगा।

ज्ञापन देने वालों में जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, पूर्व पालिका सभासद जय कुमार गुप्ता, राजीव अग्रवाल, आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking