July 16, 2024

पर्यटन सीजन की बैठक: पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने अधिकारियों को लगाई फटकार, एक सप्ताह में सड़कों को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को लेकर एसडीएम ने संबंधित के खिलाफ कार्यवाही के दिए निर्देश

मसूरी। नगर पालिका परिषद सभागार में आगामी पर्यटन सीजन को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहर की खुदी हुई सड़कों की बदहाली को लेकर लोक निर्माण विभाग व पेयजल निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई व एक सप्ताह के भीतर सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। बैठक में मौजूद एसडीएम मसूरी नंदन कुमार ने भी अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जताई व तय समय पर माल रोड के सुधारीकरण कार्य को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

नगर पालिका सभागार में उपजिलाधिकारी नंदन कुमार व पालीकाध्यक्ष अनुज गुप्ता द्वारा विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी पर्यटन सीजन के मद्देनजर सड़क, बिजली, पानी, पेयजल, यातायात, पर्यटन आदि विभागों को निर्देशित किया गया कि सीजन से पूर्व सभी विभाग अपने अपने कार्यों को पूरा कर दें ताकि पर्यटकों व स्थानीय लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। बैठक में खासकर सड़कों की बदहाली का मामला छाया रहा। इस दौरान पेयजल निगम और लोक निर्माण के अधिकारियों में तालमेल की कमी साफ साफ दिखाई दी। वे एक दूसरे विभाग पर आरोप मढ़ते रहे।

यह भी पढ़ें: नगर पालिका ने प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने के लिए चलाया अभियान, तीन किलो से अधिक पॉलिथीन जब्त, जुर्माना वसूला

इस मौके पर उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने अधिकारियों को तालमेल बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि तय समय पर माल रोड के सुधारीकरण करने का कार्य पूरा किया जाए। इस मौके पर शहर की सड़कों की दुर्दशा को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता अधिकारियों पर बिफर पड़े। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि सीजन से पूर्व सभी सड़कों को दुरुस्त किया जाय। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि विभागीय अधिकारियों के बीच तालमेल न होने का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। अधिकारियों का ठेकेदारों पर बिल्कुल भी अंकुश नहीं है और ठेकेदार अपनी मनमर्जी के हिसाब से कार्य कर रहे है। सड़कें जगह-जगह खुदी है। उन्होंने कहा कि मोतीलाल नेहरू मार्ग पर उखाड़ी गई जालियों को नगर पालिका द्वारा बनवाया जाएगा। वही उन्होंने मोतीलाल नेहरू मार्ग को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए। तय किया गया कि पेयजल निगम द्वारा खोदी गई सड़कों को लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जाएगा जिसका भुगतान पेयजल निगम द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही पालिकाध्यक्ष ने पिक्चर पैलेस चौक की दुर्दशा को लेकर भी अधिकारियों को आड़े हाथ लिया व चौक को शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर नगरपालिका सभासदों ने अपने सुझाव दिए और मसूरी की माल रोड के साथ ही अन्य संपर्क मार्गों की दशा सुधारने की बात कही। सभासद गीता कुमाई ने कहा कि शहर की सड़कों पर जगह-जगह निर्माण सामग्री पड़ी हुई है, जिससे कि हर समय दुर्घटना का भय बना रहता है। साथ ही जाम की स्थिति भी बनी रहती है। उन्होंने शहर कोतवाल डीएस कोहली को ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने की बात कही जिन्होंने अपने निर्माण सामग्री को सड़कों पर डाल रखा है। इस पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को लोक निर्माण विभाग पुलिस की सहायता से हटाए और ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी अमल में लाए।

बैठक में कोतवाल डीएस कोहली ने कहा कि अंबेडकर चौक व मोतीलाल नेहरू रोड पर अवैध रूप से लगाई गई दुकानें हटायी जाय, ताकि यातायात को सामान्य करने में मदद मिले।

वहीं एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने कहा कि सड़कों पर पड़े गढ्डों को लेकर न ही एनएच सुन रही है न ही लोक निर्माण विभाग। कई बार कहा लेकिन कोई भी विभाग सुध नहीं ले रहा है।

बैठक में पालिका अधिशासी अधिकारी राजवीर सिंह चौहान, पालिका सभासद सरिता कोहली, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, जसोदा शर्मा, दर्शन रावत, गीता कुमाई, सरिता पंवार, कुलदीप रौछेला, लोनिवि के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल, एडिशनल एई पुष्पेद्र कुमार, एसडीओ विद्युत पंकज थपलियाल, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल, हीरा लाल, लबासना के प्रशासनिक अधिकारी कैलाशचंद, फायर से हर्षमणि, अधिशासी अभियंता जल निगम संदीप कश्यप, अधिशासी अभियंता जल संस्थान केसी रमोला, एई टीएस रावत, एई पेयजल वीपी रतूडी, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking