May 24, 2024

मसूरी: शहर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजकर पूछे कई सवाल

मसूरी। मोदी सरकार द्वारा राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने से आक्रोशित कांग्रेस द्वारा प्रारंभ किए गए जय भारत सत्याग्रह आंदोलन के तहत शहर कांग्रेस ने पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया, जिसमें लगभग 300 लोगों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पोस्ट कार्ड के माध्यम से विभिन्न सवाल पूछे। पोस्टकार्ड में मुख्यतः अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर सवाल पूछे गए हैं कि 8 माह बीतने के बाद भी कई प्रश्न अभी भी अनसुलझे है और सरकार सीबीआई जांच की संस्तुति क्यों नहीं कर रही है। साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता और उन पर लगाए गए आरोपों पर भी सरकार को जवाब देने की बात कही गई है।

इस अभियान के मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज महंगाई भ्रष्टाचार चरम पर है लेकिन न तो केंद्र सरकार ना ही भाजपा की डबल इंजन की सरकार इस ओर कोई ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की बेटी अंकिता भंडारी की हत्या को 8 माह बीत चुके हैं लेकिन अब तक सीबीआई जांच की संस्तुति सरकार द्वारा नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अभियान के शुभारंभ से लेकर प्रत्येक दिन 300 पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे। साथ ही 30 अप्रैल को एक विशाल रैली का आयोजन किया जायेगा जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार की कारगुजारियों का प्रदेश की जनता जवाब देगी।

इस मौके पर छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद, रामप्रसाद कवि, रमेश कुमार राव, महिमानंद, मेघ सिंह कंडारी, राजीव अग्रवाल, भगवान सिंह चौहान, नागेद्र उनियाल, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे

About Author

Please share us