June 16, 2024

Breaking News: तुनेटा गांव में 3 मई को होने वाले नाग देवता प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा एवं मेले को लेकर मंदिर समिति ने की बैठक

मसूरी। मसूरी से सटे जोड़ी तुनेटा गांव में 3 मई को होने वाले नाग मंदिर स्थापना दिवस, नाग देवता प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा एवं मेले की व्यवस्थाओं को लेकर मंदिर समिति ने ग्रामीणों ले साथ बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी धार्मिक कार्य पूरे उत्साह एवं उल्लास के साथ आयोजित किए जायेंगे।

तुनेटा नाग मदिर समिति के अध्यक्ष सुनील सिंह रौछेला की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिसमें हर वर्ष आयोजित होने वाले मेले के.साथ ही नाग देवता की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा एवं मेले के आयोजन को लेकर अहम निर्णय लिये गये। बैठक मे उपस्थित ग्रामीणों मेले मे पूरा सहयोग देने का व सफलतापूर्वक संपन्न कराने का भरोसा दिया।

इस मौके पर नाग मंदिर समिति जोड़ी तुनेटा के अध्यक्ष सुनील सिंह रौछेला ने बैठक में आए हुए सभी लोगों का तहे दिल से आभार व्यक्त किया वह कहा कि ग्राम वासियों का मंदिर निर्माण से लेकर अभी तक के सभी कार्यक्रमों में अहम योगदान रहा है और उम्मीद की कि आगे भी योगदान इसी तरह मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि 3 मई को होने वाले कार्यक्रम में सभी ग्रामीणों सहित आस पास के लोगों को निमंत्रण दिया जाएगा और कहा कि भगवान नागराज आप सभी पर अपनी कृपा बनाए रखे। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व मंदिर में नाग देवता की पूजा व पाठ का आयोजन किया जायेगा। वहीं तीन मई को प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मेले का आयोजन किया जायेगा व भंडारे का आयोजन किया जायेगा। मेले में दुकानें लगाने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने आहवान किया कि मेले को सफल बनाने में सभी भक्तजन पूरा सहयोग करे।

इस मौके पर नाग मंदिर समिति के अध्यक्ष सुनील सिंह रौछेला, कोषाध्यक्ष प्रताप सिंह, दयाल सिंह, अनिल सिंह, सुरजन सिंह, ग्राम प्रधान प्रधान गोविंद सिंह रौछेला, जयपाल सिंह, पूरन सिंह, हुकम सिंह, भीम सिंह, राजवीर रौछेला, दयाल सिंह, मुकेश सिंह, श्रवण सिह, बबलू, भरत, सोनवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

About Author

Please share us