May 19, 2024

आज के छात्र नेता ही करेंगे कल देश का नेतृत्व: श्रीनिवासन

मसूरी। सेंट जार्ज कॉलेज के सभागार में नव-निर्वाचित छात्र परिषद शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के निदेशक श्रीनिवास आर कातिकिथाला व उनकी पत्नी बिंदु कातिकिथाला रहे। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर वेदांश माहेश्वरी ने कलिंस हाउस के कैप्टन व पर्व राय सरदाना ने वाइस कैप्टन, सत्य धोज कार्की ने गेटलीज हाउस के कैप्टन व सुकृत कुमार ने वाइस कैप्टन, रिकी यादव ने मार्थिंस हाउस के कैप्टन व रियो गोंजालविस ने वाइस कैप्टन, अथर्व पालिया ने टैपसिल्स हाउस के कैप्टन व जोशुआ इथेन फ्रांसिस ने वाइस कैप्टन की शपथ ली। राजवीर सिंह गुंबर को स्कूल हेड प्रीफेक्ट, अक्षत बांका, माघव कुंद्रा, अविरल नेगी, आदित्य राज गोयल, आदित्य सजवाण, माणिक सिंघल, मंयक कुमार, माधव रमेश व आयुष रस्तोगी को स्कूल प्रीफेक्ट के रूप में शपथ दिलाई गई। उदय अग्रवाल डिबेटिंग सोसाइटी के प्रेसीडेंट, युवराज सिंह सेक्रेटरी तथा नमन रॉय को ऐडिटोरियल बोर्ड के प्रेसीडेंट व शुभम जैन, अमतेश्वर सिंह, पार्थ गाबा व श्रेष्ठ बंसल को ऐडिटोरियल बोर्ड के सदस्यों के रूप में शपथ दिलाई गई। दक्ष नारंग को कलचरल कमेटी के हेड और अर्जुन प्रकाश गोयल, कृपाणायुध चौधरी, क्रिस्टोफर डिसूजा व बिसमन कौर को सदस्यों के रूप में शपथ दिलाई गई। मल्टीमीडिया टीम को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु प्रद्युन सिंह व आरुष डैंग को शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर गत वर्ष अपनी-अपनी कक्षाओं में शिक्षा व शिक्षा सहगामी गतिविधियों में उच्च स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। जिसमें कक्षा चार के मेहतेज सिंह साहनी को ओवर ऑल, कक्षा पाँच के अरनव सिंह मिंया को शिक्षा में व अक्षरम टंडन को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा 6 अ के क्षितिज अरुण चरण को शिक्षा में, स्टीफन निर्मल पॉल को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व विहान शोरेवाला को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा 6 ब के सौरिश बत्रा को शिक्षा में, माहिन घोष को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व सौरिश बत्रा को ही आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा सात ‘अ’ के आर्यन मित्तल को ओवर ऑल, कक्षा सात ‘ब’ के ध्रुव को ओवर ऑल व कक्षा सात ‘स’ के आशीष मुरारका को शिक्षा में, सुशांत कुमार को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व शौर्य गुप्ता को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा आठ ‘अ’ के तन्मय अग्रवाल को शिक्षा में, उत्सव पाठक को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व तन्मय अग्रवाल को ही आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा आठ ‘ब’ के जयंत जैन को शिक्षा में, आदित्य मांगलिक को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व शौर्य अग्रवाल को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा आठ ‘स’ के अंश वार्ष्णेय को शिक्षा में, तनिष्क देव नागटा को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व अंश वार्ष्णेय को ही आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा नौ ‘अ’ के चैतन्य अग्रवाल को शिक्षा में, भास्कर रंजन को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व मनन झावर को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा नौ ‘ब’ के मयंक कुमार को ओवर ऑल, कक्षा नौ ‘स’ के सौमिल झुनझुनवाला को शिक्षा में, अभय प्रताप त्यागी को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व सौमिल झुनझुनवाला को ही आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा ग्यारह ‘साइंस’ के अंश गुप्ता को शिक्षा में, आदित्य सजवाण को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व मेहुल गर्ग को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में, कक्षा ग्यारह ‘कामर्स’ की पावनी गोयल को शिक्षा में, रुद्रार्थ राणा को शिक्षा सहगामी गतिविधियों व राजवीर सिंह को आउटस्टेंडिग विद्यार्थी के रूप में पुरस्कृत किया गया।

यह भी पढ़ें: मसूरी: भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त, होटल का पुश्ता ढहने से पांच वाहन क्षतिग्रस्त

इस मौके पर मुख्य अतिथि श्रीनिवास कातिकिथाला ने छात्रों को संबोधित करते हुए नव-निर्वाचित छात्र संघ समिति को बधाई दी व कहा कि आज के छात्र नेता ही कल देश का नेतृत्व करेंगे। आज की युवा पीढ़ी तकनीकी ज्ञान रखती है। जोकि देश को आगे बढ़ाने में सहायक होगी। उन्होंने अभिभावकों को भी उनके बच्चों की उपलब्धि पर शुभकामनाएँ दी।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री शाह ने गुरूकुल कांगड़ी सम विश्वविद्यालय हरिद्वार के 113 वें दीक्षांत समारोह छात्रों को पी.एच.डी की उपाधि प्रदान की

इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रदर जोसफ एम जोसफ, उप-प्रधानाचार्य ब्रदर शाजू थॉमस, ब्रदर पीयू जॉर्ज, सीनियर कोओर्डिनेटर पीडी जायसवाल, कलचरल कोओर्डिनेटर दीपाली बल्लभ व भवनेश नेगी आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking