April 16, 2024

अंग्रेजी शराब की दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे एसडीएम शैलेंद्र नेगी, तो सेल्समैन को ओवर रेट करना पड़ गया भारी

देहरादून। डोईवाला के उपजिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ग्राहक बनकर भानियावाला स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर पहुंचे,लेकिन सेल्समैन ने ओवर रेट लेने में उन्हें भी नही बक्शा। जिसके बाद उपजिलाधिकारी ने दुकान की गहनता से जांच की व ओवर रेटिंग के साथ ही कई अनियमितताएं पाई। इस पर उन्होंने दुकान का चालान कर कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है।

बता दें उप जिलाधिकारी डोईवाला शैलेंद्र सिंह नेगी अपनी विशेष कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं, जिसके कारण वे लोकप्रिय भी है। इससे पहले वे मसूरी में रहे हैं। जहां पर आमजन से उनको खूब सराहना व सम्मान मिला। कुछ ऐसे ही अपने अंदाज में उन्हें शराब के दुकान के औचक निरीक्षण की सूझी तो वे स्वयं ग्राहक बन शराब की दुकान पर पहुंच गए और ब्लेंडर प्राइड की एक बोतल क्रय की। इस दौरान सेल्समैन भी उन्हें नहीं पहचान पाया और उनसे बोतल के प्रिंट रेट से अधिक वसूले। इस दौरान वहां सेल्समैन महेश थापा, सागर कुमार ,मौसम मित्तल मौजूद थे।

इसके बाद उपजिलाधिकारी नेगी ने वहां मौजूद ग्राहकों से खरीदी गई शराब की बोतल व प्रिंट दर की जानकारी ली। जिसमे पाया गया कि इस दुकान पर ग्राहकों से प्रिंट दर से अधिक वसूले जाते हैं। यही नहीं यहां पर ना ही स्टॉक पंजिका की मार्च 2023 की एंट्री मिली और ना ही बिलिंग मशीन उपयोग में लाई जा रही थी। उप जिलाधिकारी ने कोतवाली पुलिस बुलाई तथा दुकान का गहन निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में रेट लिस्ट को सही जगह न लगाए जाना, ग्राहकों को बिल न देना सहित कई कमियां पाई। जिस पर दुकान का चालान कर रिपोर्ट जिलाधिकारी देहरादून को दंड आरोपित करने हेतु प्रेषित कर दी है।

निरीक्षण के दौरान उप निरीक्षक साहिल वशिष्ठ, हेड कांस्टेबल रमेश शाह उपस्थित थे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking