June 16, 2024

अब मसूरी में दहाड़े विभिन्न संगठन: पेपर लीक व भर्ती घोटालो कि सीबीआई जांच व गिरफ्तार युवाओं की रिहाई की उठी मांग

मसूरी। पेपर लीक व भर्ती घोटाले के खिलाफ मसूरी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ, मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन, मजदूर संघ, एटक,मसूरी छात्र संगठन, प्रताप नगर जनकल्याण समिति आदि संगठन ने संयुक्त रूप से धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की व पेपर लीक व भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच करवाने व गिरफ्तार युवकों की रिहाई की मांग की।

शहीद स्थल पर आयोजित धरना-प्रदर्शन के दौरान प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष संजीव पंवार ने कहा कि प्रदेश के गरीब युवा किसी तरह मेहनत कर विभिन्न सरकारी नौकरियों के पेपर देते हैं लेकिन प्रदेश सरकार की लापरवाही से पेपर लीक हो जाते है व भर्तियों में घोटाले सामने आते हैं। ऐसे में प्रदेश का युवा हताश व निराश है। उन्होंने कहा कि गत चार सालों से जो भी प्रदेश की परीक्षा देते हैं उसका पेपर लीक हो जाता है। लगातार इस समस्या से युवा जूझ रहा है। इस लड़ाई को लड़ने के लिए पूरे प्रदेश में जनांदोलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मसूरी में भी यह आंदोलन शुरू किया गया है जिसमें व्यापार संघ, एटक, मजदूर संघ आदि संगठनों का सहयोग मिला है। यह लड़ाई लंबी है तथा आगे भी जारी रहेगी। वहीं उन्होंने बेरोजगारों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे बाॅबी पंवार व अन्य युवा नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा की व उनकी रिहाई की मांग के साथ पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

इस मौके पर मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि अपने हक की लड़ाई लड़ रहे युवाओं पर लाठी चार्ज करना व उनको गिरफ्तार किया जाना युवाओं के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार युवाओं के मसूरी के भी दो युवा नितिन दत्त व मोहन कैंतुरा भी शामिल हैं उनकी शीध्र रिहाई की जाय। उन्होंने मंग की है कि भर्ती घोटाले व पेपरलीक व भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच करवाई जाए। सरकार से यह भी मांग की है कि रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती की जाय। उन्होंने कहा कि व्यापार संघ पूरी तरह से जब तक आंदोलन चलेगा तब तक बेरोजगार युवाओं के साथ है। उन्होंनेे कहा कि अगर प्रदेश का युवा सरकार से नाराज है तो समझो सरकार फेल है।

इस मौके पर एटक अध्यक्ष आरपी बडोनी, मेघ सिंह कंडारी, व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, प्रताप नगर जनकल्याण समिति के महामंत्री मुलायम सिंह, छात्रसंघ महासचिव रजित रावत आदि ने भी धरने को संबोधित किया व प्रदेश सरकार की बेरोजगारों के उत्पीड़न व लाठी चार्ज के घटना की कड़ी निंदा की व गिरफ्तार बेरोजगार नेताओं की रिहाई की मांग के साथ ही घोटालों की सीबीआई जांच की मांग की।

इस मौके पर व्यापार संघ कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, संजय पंवार, राहुल रांगड़ दिपेंद्र सजवाण, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रविंद्र रावत, तनमीत खालसा, चंद्रेश मल्ल, कांग्रेस नेता अमित गुप्ता, छावनी परिाद के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद सहित बडी संख्या में युवा बेरोजगार मौजूद रहे।

About Author

Please share us