July 16, 2024

सीएम ने प्रदेश में 06 नए थाने और 20 चौकियों का शुभारंभ किया

टिहरी। मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी द्वारा आज प्रदेश में 06 नए थाने और 20 चौकियों का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया गया, जिनमें जनपद टिहरी के 01 थाना और 03 पुलिस चौकियां शामिल हैं।

जनपद से जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर सहित अन्य संबंधित अधिकारी नए पुलिस थाना छाम कंडीसौड से इस कार्यक्रम में जुड़े रहे। जनपद टिहरी में 01 थाना और 03 पुलिस चौकियों का शुभारंभ किया गया, जिनमें पुलिस थाना छाम, पुलिस चौकी कांडीखाल, चमियाला तथा गजा शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार विकास कार्यों के प्रति संकल्पबद्ध एवं वचनबद्ध है और चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है। कहा कि पुलिस विभाग राज्य का एक दर्पण होता है। उन्होंने सभी से अपेक्षा की सरकार की मंशा के अनुरूप अपराध को खत्म कर जीरो टॉलरेन्स की नीति को सफल बनाना, सुशासन और सेवा के प्रति प्राथमिकता है। कहा कि पुलिस के प्रति अपराधियों में डर और आम नागरिक का मित्र पुलिस जैसा विश्वास बना रहे। कहा कई जगह पुलिस को स्वयं तुरंत निर्णय लेने पड़ते हैं, निर्णय न्यायपूर्ण और जनपक्ष के आधार पर हो तथा कानून व्यवस्था बनी रहे। कहा कि उत्तराखंड पुलिस अच्छा काम कर रही है, विकास अनवरत प्रकिर्या है, अभी सुधार की भी आवश्कता है। पुलिस को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। अपवाहों के मामलों में भी सख्त होना होगा। कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोरोना काल में लोगों का पुलिस के प्रति नजरिया बदला है। महिलाएं निडर होकर आ-जा सके, जनता के बीच ऐसी छबि बनाएं। कहा कि उत्तराखंड का 2025 तक का संकल्प ड्रग्स फ्री उत्तराखंड को लेकर काम करें। नियमित कार्यों से हटकर विभागीय लीडर के रूप में कुछ अच्छा कार्य करें। जी-20 का प्रचार प्रसार करें।

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख धौलधार प्रभा बिष्ट, पुलिस अधिकारी एस.डी. डोभाल सहित अन्य एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking