March 5, 2024

व्यापार संघ ने जरूतमंद बच्चों के लिए बुक बैंक का किया शुभारंभ

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा जरूतमंद बच्चों को पाठय पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए बुक बैंक का शुभारंभ किया गया है, जिसका उदघाटन एसडीएम शैलेंद्र नेगी द्वारा किया गया।

तिलक लाइब्रेरी के सभागार में व्यापार संघ द्वारा शुरू किए गए बुक बैंक में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए हिंदी व अंग्रेजी माध्यम की पुस्तकें निःशुल्क उपलब्ध करायी जाएंगी। शहर का कोई भी जरूरतमंद छात्र यहां से पाठय पुस्तकें ले सकता है व जो छात्र अपनी पढाई पूरी कर चुके हैं और अगली कक्षाओं में जा चुके हैं वह यहां अपनी पुस्तकें दान कर सकते हैं।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम शैलेंद्र नेगी ने कहा कि पुस्तक दान करना बड़ा पुण्य का कार्य है। देहरादून में भी जिलाधिकारी ने इस तरह की पहल की है। यदि ये पुस्तके किसी जरूरतमंद के कार्य आती है तो उनको इसका लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि इस महान कार्य में सभी सहयोग करेंगे व अपनी, अपने बच्चों की पुस्तकें बुक बैंक को दान करेंगे। उन्होंने कहा कि रददी में देने से अच्छा है कि इसका लाभ किसी जरूरतमंद छात्र को मिले। यह कार्य बहुत ही सराहनीय व अनुकरणीय है।

इस मौके पर व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि एसोसिएशन ने तिलक लाइब्रेरी के सहयोग से लाइब्रेरी के सभागार में बुक बैंक खोला है। इसके लिए तिलक लाइब्रेरी का विशेष आभार कि उन्होंने इस पुण्य कार्य में सहयोग किया। उन्होंने कहा कि गत वर्ष सौ बच्चों को पुस्तकें दी गई। इस बार दो हजार बच्चों को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस पहल के बाद लगातार दानदाता पुस्तकें लेकर आ रहे हैं और जरूरतमंद छात्र भी किताबे ले जा रहे हैं। इसके साथ ही ज्योमेट्री बाक्स, पेंसिल व कापियां आदि भी दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि किताबें बेचने से अच्छा है कि किसी को इसका लाभ मिले। उन्होंने बताया कि उनके बैंक में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक हिंदी माध्यम, आईसीएस व सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम की पुस्तके भी उपलब्ध है।

इस मौके पर व्यापार संघ के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल व भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल,सतीश ढौडियाल, नागेद्र उनियाल, सतीश जुनेजा, पालिका सभासद व भाजपा मसूरी मंडल उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, मुकेश धनाई, अमित भटट, रफीक अहमद, महिमानंद, आदित्य पडियार, आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking