July 14, 2024

छात्रसंघ ने कालेज कैंटीन व शौचालय खुलवाने का समर्थन किया, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पर लगाये आरोप

मसूरी। एमपीजी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीतम लाल ने एमपीजी कालेज में शौचालय खोलने को लेकर प्रधानाचार्य का घेराव किया व कहा कि जब छात्रों के लिए शौचालय बनाया गया है तो उसमें ताला क्यों लगाया गया। वहीं उन्होंने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पर भी आरोप लगाये कि वह छात्र संघ अध्यक्ष का पैड का गैर कानूनी तरीके से उपयोग कर रहे है।

एमपीजी कालेज छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीतम लाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एमपीजी कालेज में छह साल पहले नया शौचालय व कैंटीन बनी थी लेकिन तब से उन्हें बंद कर रखा है जिस कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गत दिवस पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस ने एमपीजी कालेज के प्रधानाचार्य डा. सुनील पंवार को ज्ञापन दिया व कालेज की कैंटीन व शौचालय का ताला तोड़ने का विरोध किया जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि कालेज की कैंटीन छात्रों के लिए बनाई गई है तो उसे बंद क्यों किया गया है व बताया जा रहा है कि नगर पालिका से कैंटीन तीस साल के लिए लीज पर दी गई है। अगर लीज पर भी दी गई है तो वह खुलनी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने छात्रसंघ के पैड पर ज्ञापन कैसे दिया जब कि नया छात्रसंघ बन चुका है यह गैर कानूनी है वहीं वह अपने वाहन पर भी छात्रसंघ अध्यक्ष का बोर्ड लगाकर चल रहे हैं व पूर्व बहुत छोटा लिखा गया है। उन्होंने कहा कि छात्रहित में हर कार्य किया जायेगा व किसी भी विरोध का सामना किया जायेगा।

इस मौके पर छात्र संघ महासचिव रजित रावत ने कहा कि कालेज की कैंटीन व शौचालय छात्र हित में प्रधानाचार्य के संज्ञान में लाकर खोला गया और जब प्रधानाचार्य ने उनके दबाव में बंद किया तो छात्रसंघ ने कड़ा विरोध प्रधानाचार्य के कार्यालय जाकर किया। इस पर उन्होंने शौचालय में पानी न होने की बात की जिस पर छात्रसंघ प्रतिनिधियों ने शौचालय में पानी की व्यवस्था कर दी है। उन्होंने कहा कि आज पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शौचालय व कैटीन खोलने की बात करते है तो उन्होंने तीन साल के कार्यकाल में कैंटीन व शौचालय क्यों नहीं खोला।

इस मौके पर छात्रसंघ उपाध्यक्ष सौरभ सिंह, यूआर मोहन शाही, सह सचिव शीला जवाड़ी, कोषाध्यक्ष अंजली, एबीवीपी के नगर मंत्री अमित पंवार, उमेद चंद कुमाई, सुमित भंडारी, अंकुश डबराल, मनवीर तोमर, सूरज चंद कुमाई, युवराज, अमित रमोला, अमन चैहान आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking