April 16, 2024

मसूरी पहुंचने पर ABVP के पूर्वोत्तर भारत से आये 25 सदस्यीय दल का एबीवीपी मसूरी शाखा ने किया जोरदार स्वागत

मसूरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की अंतर राज्य छात्र जीवन दर्शन राष्ट्रीय एकात्मता यात्रा के तहत पूर्वोत्तर भारत से आये 25 सदस्यीय दल का मसूरी पहुंचने पर एबीवीपी मसूरी शाखा ने जोरदार स्वागत किया व दल में आये छात्रों पर मैसानिक लाॅज बस स्टैण्ड पर पुष्प वर्षा की व वहां से नारेबाजी व ढोल वादन के साथ शहीद भगत सिंह चौक पर उनका माल्र्यापण कर जोरदार स्वागत किया। इसके बाद राधाकृष्ण मंदिर सभागार में उन्हें मसूरी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

पूर्वोत्तर भारत से आये एबीवीपी दल के छात्रों ने जहां अपनी लोक संस्कृति खानपान पहनावा व बोली भाषा से यहां के छात्रों को अवगत कराया वहीं यहां के छात्रों ने उन्हें अपनी संस्कृति बोली भाषा, पहनावा आदि की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर राधाकृष्ण मंदिर में मसूरी के युवा नेता मनोज रेंगवाल ने उन्हें मसूरी की स्थापना से लेकर यहां के पर्यटक स्थलों की विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर असम से आये संदीपन किशोर सिंघा ने कहाकि एबीवीपी छात्र जीवन दर्शया यात्रा के साथ नार्र्थ इंस्ट के सेवन सिस्टर राज्य से 460 छात्रों को दल है जो 16 ग्रुपों में बंटा है जो पूरे भारत के 64 स्थानों का दर्शन करेगा। मसूरी छठवां दल आया है। मसूरी पहुंचने पर यहां के पर्यटक स्थलों को देखेगे इसके बाद नागपुर, सूरत, उज्जैन जायेंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया जिससे सभी बड़े उत्साहित है। उन्होंने कहा कि सेवन सिस्टर के लोग बाहर कम आते हैं ऐसे में यह यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि बाहर आकर भारत को देखेंगे व भारत को एक सूत्र में बांधने का प्रयास करेंगे। यहां पर लोक संस्कृति का आदान प्रदान करेंगे व दूसरे प्रांतो की संस्कृति की खुशियां बांटेगे व वापस जाकर यहां के संस्कृति के बारे में जानकारी देंगे।

नागालैंड से आयी जायलेन ने कहा कि मसूरी में आकर जिस तरह स्वागत हुआ तो बहुत खुश है। तथा यहां के एबीवीपी के छात्रों का धन्यवाद करती हूं। एबीवीपी देश का सबसे बड़ा संगठन है, इस यात्रा से एक दूसरे से जुड़ेंगे व संबंध बनेंगे। अरूणाचल प्रदेश से आये डिन किडने ने कहा कि यहंा आकर बहुत अच्छा लगा, बहुत सुंदर जगह है यहां पर जिस तरह एबीवीपी ने स्वागत किया उससे बहुत खुश है। हम एक दूसरे को प्यार का संदेश देंगे,अपनी संस्कृति को बताने व यहंा की संस्कृति को जानने आ रहे हैै। इस मौके पर रितिक कैंतुरा ने कहाकि नार्र्थ इंस्ट से जो दल आया है उनका यहां पर स्वागत किया गया व बड़ी खुशी हुई है कि हमें उनके कल्चर को जानने का मौका मिलेगा वहीं हम अपनी संस्कृति के बारे में भी उन्हें बतायेगे व विचारों का आदान प्रदान होगा।

इस मौके पर एबीवीपी के नगर मंत्री कैलाश बिष्ट, छात्र संघ अध्यक्ष प्रीतम लाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद गीता कुमाई, अरविंद सेमवाल, सतीश ढौडियाल, अमित भटट, कुशाल राणा, सपना शर्मा, अभिलाष, विजय बिंदवाल, आशीष जोशी, सुमित भंडारी, विजय बुटोला, राकेश ठाकुर सहित बड़ी संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking