July 14, 2024

मसूरी: मॉल रोड कल से 15 दिनों तक वाहनों के लिए रहेगी पूरी तरह बंद, एसडीएम ने दिए निर्देश

22 फरवरी से 15 दिनों तक मालरोड वाहनों के लिए  रहेगी बंद

मसूरी। उपजिलाधिकारी शैलेंद्र नेगी ने आगामी पर्यटन सीजन के मद्देनजर विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मॉल रोड पर गतिमान सड़क पुनर्निर्माण कार्य के कारण आ रही परेशानियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए और सीजन से पहले तय समय सीमा के भीतर मॉल रोड का सौंद्रीयकरण व सड़क पुनर्निर्माण कार्य को पूरा करने को कहा। बैठक में लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका परिषद मसूरी, जल निगम, उत्तराखंड जल संस्थान, पुलिस विभाग और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

उपजिलाधिकारी शैलेंद्र नेगी ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर माल रोड पर हो रहे कार्यों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को मालरोड के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने पुलिस विभाग को 22 फरवरी से 15 दिनों तक मॉल रोड को वाहनों के लिए प्रतिबंध करने के निर्देश दिए।

बैठक में व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने आरोप लगाया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा कछुआ गति से कार्य किया जा रहा है। यही नहीं सड़क खोदने के बाद मलवा सड़क पर ही पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार द्वारा पानी का छिड़काव भी नही किया जा रहा है, जिससे मॉल रोड पर धूल का गुबार उड़ने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। साथ ही दुकानों में धूल के कारण सामान भी खराब हो रहा है। जिससे दुकानदार भी खासे परेशान है। इस पर उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों को माल रोड पर पानी का छिड़काव करने के साथ ही कार्य की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए व कहा कि हर रोज तीन बार मालरोड पर पानी का छिड़काव किया जाय। उन्होंने कहा कि अंबेडकर चौक से झूला घर तक 15 दिनों के लिए यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है, ताकि तय समय में कार्य पूर्ण किया जा सके।

बैठक में पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा कि मालरोड के कार्य में विभागों के आपसी तालमेल न होने केे कारण परेशानी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विभागों की लापरवाही का खामियाजा मसूरी की जनता और पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है और पिछले 5 सालों से माल रोड पर खुदाई का काम चल रहा है लेकिन अब तक माल रोड को दुरुस्त नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि यदि माल रोड पर जेसीबी मशीनों की संख्या और मजदूरों की संख्या बढ़ा दी जाए तो यह कार्य सीजन से पहले पूर्ण हो सकता है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि मालरोड पर उठ रही धूल से आम जनता के साथ दुकानों को परेशानी हो रही है व दुकानदारों को अपना सामान बचाना मुश्किल हो गया है। वहीं कहा कि मालरोड के कार्य से परेशानी तो होगी लेकिन इसका लाभ आगे पर्यटन सीजन में मिलेगा।

भाजपा के मंडल अध्यक्ष राकेश रावत ने कहा कि मालरोड के कार्य में तेजी लायी जाय ताकि सीजन पर इसका प्रभाव न पड़े वहीं गुणवत्ता में कोताही न बरती जाय। वहीं अधिकारी मौके पर ही रहें ताकि कार्य में तेजी रहे।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल ने बताया कि माल रोड पर कार्य करने में वाहनों की आवाजाही से परेशानी हो रही थी। उप जिलाधिकारी के निर्देश के बाद 15 दिन तक माल रोड के एक भाग का कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा।

बैठक में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद व भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, सभासद सरिता पंवार, निधि बहुगुणा, होटल एसोसिएशन के महामंत्री अजय भार्गव, नूपुर कर्णवाल, व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, एसएसआई गुमान सिंह नेगी, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, जल निगम के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

अधिकारियों से शिकायत करने पर पेटी ठेकेदार ने धमकाया, खेद जताया

बैठक के बाद पेटी ठेकेदार द्वारा व्यापार संघ अध्यक्ष जगजीत कुकरेजा को धमकाए जाने से मामला गरमा गया। जगजीत कुकरेजा ने आरोप लगाया कि बेतरतीब खुदाई की शिकायत करने पर पेटी ठेकेदार द्वारा उनको धमकाया गया है। वह व्यापारी होने के साथ ही व्यापारियों के प्रतिनिधि भी हैं। यह उनका दायित्व है कि जो यदि व्यापारियों को या आम जनमानस को मॉल रोड की खुदाई के कारण कोई परेशानी हो रही है तो संबंधित अधिकारियों को बताए। जब उनके द्वारा अधिकारियों को इस संबंध में कहा गया तो इस पर ठेकेदार द्वारा धमकाया गया। जिसकी शिकायत उपजिलाधिकारी से की गई। जिस पर ठेकेदार द्वारा खेद व्यक्त किया गया व जो दिक्कत आ रही है उनका समाधान का भरोसा दिया।

About Author

Please share us

Today’s Breaking