March 4, 2024

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार ने धरने को समाप्त करवाया, ग्रामीणों को दिया आश्वासन

टिहरी: जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा ग्राम सभा तल्ला उप्पू पहुंचकर डूब क्षेत्र की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पुनर्वास संघर्ष समिति के सदस्यों को समस्याओं का सकारात्मक समाधान का विश्वास दिलाते हुए धरना प्रदर्शन समाप्त कराया गया।*

ग्राम सभा तल्ला उप्पू पुनर्वास संघर्ष समिति के सदस्य 53 दिन से ग्राम सभा तल्ला उप्पू के विस्थापन को लेकर हड़ताल पर बैठे थे। जिलाधिकारी ने समिति के सदस्यों को बताया कि ग्राम सभा तल्ला उप्पू के विस्थापन को लेकर 2019 में केन्द्र सरकार को पत्र प्रेषित किया गया था, जिसमें कुछ आपत्तियां लगी थी। उन्होंने बताया कि उनकी मांग को कल शुक्रवार को जिला कार्यालय नई टिहरी में कैबिनेट मंत्री, उत्तराखण्ड सरकार सतपाल महाराज की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भी रखा गया है। मंत्री द्वारा ग्राम सभा तल्ला उप्पू के विस्थापन की मांग को केन्द्र सरकार में प्रस्तावित कर जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा समिति के सदस्यों को विश्वास में लेते हुए बताया गया कि ग्राम सभा तल्लू उप्पू की सिंचित भूमि डूब क्षेत्र में आने के कारण विशेष ग्राम केस में प्रस्तावित करते हुए पात्रता निर्धारित करने हेतु सर्वे कर सूची तैयार की जायेगी तथा कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के माध्यम से केन्द्र सरकार में रखकर सकारात्मक समाधान किया जाएगा, जिसके लिए कुछ समय मांगा गया। कहा गया कि पुर्नवास कार्यालय द्वारा जो भी कार्यवाही की जायेगी, कृत कार्यवाही की सूचना ग्राम प्रधान को भी उपलब्ध करा दी जायेगी।

इस मौके पर एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह, अधीक्षण अभियन्ता आर.के. गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता डी.एस. नेगी, वरिष्ठ भाजपा नेता खेम सिंह चैहान, प्रधान सुशीला चैहान सहित अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking