April 16, 2024

भवन स्वामियों की अनापत्ति मिलते ही शुरू हो जायेगा लंढौर हेरिटेज मार्किट का कार्य: पालिकाध्यक्ष

पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से वार्ता करते लंढौर के व्यापारी

मसूरी। लंढौर बाजार के व्यापारियों ने पालिका पहुंचकर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता का लंढौर के पार्किंग निर्माण करने पर आभार व्यक्त किया व लंढौर की विभिन्न समस्याये रखने के साथ ही पालिका द्वारा प्रस्तावित लंढौर हेरिटेज मार्किट के कार्य को जल्द शुरू करने की मांग की, जिस पर पालिकाध्यक्ष ने आश्वस्त किया है कि आगामी 15 दिनों मे लंढौर हेरिटेज मार्किट का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। साथ ही भवन स्वामियों से जल्द अनापत्ति दिए जाने की अपेक्षा की।

लंढौर बाजार के व्यापारियों ने पालिका कार्यालय में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता का लंढौर में पार्किंग बनाए जाने को लेकर आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने अवगत कराया कि जब लंढौर में पालिका ने तीन करोड़ की लागत से पार्किग का उद्दघाटन किया था, तब लंढौर बाजार को हेरिटेज बाजार बनाने को लेकर भी लंढौर वासियों को आश्वस्त किया था , लेकिन अभी तक इस दिशा में कार्य शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि अगर बाजार को हेरिटेज लुक दिया गया तो इस क्षेत्र में पर्यटन बढेगा व लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं लंढौर बाजार के घंटाघर के सार्वजनिक शौचालय में गंदगी है, जिस पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि आगामी 15 दिनों में लंढौर बाजार का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाजार की संपत्तियां प्राइवेट होने के कारण विलंब हुआ है क्योंकि जब तक भवन स्वामी पालिका को अनापत्ति नहीं देंगे तब तक किसी के भवन को छेड़ा नहीं जा सकता। जैसे ही भवनों की स्वीकृति मिल जायेगी कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि लंढौर की बड़ी समस्या पार्किंग की दूर की गई है ताकि लंढौर में जाम न लगे। उन्होंने कहा कि लंढौर बाजार उनकी प्राथमिकता में है, जिसके तहत अब मसूरी के इस सबसे मुख्य बाजार को हेरिटेज लुक दिया जायेगा। इसके तहत दुकानों के फ्रंट एक जैसे बनेगे, बोर्ड एक जैसे होंगे। सब कुछ एक जैसे लगेगा। वहीं गुरूद्वारा चौक का भी सौंदर्यीकरण किया जायेगा। उन्होंने घंटाघर शौचालय की शिकायत पर तत्काल पालिका स्वास्थ्य विभाग को सफाई के निर्देश दिए। इस पर व्यापारियों ने लंढौर बाजार की सुध लेने के लिए पालिकाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया, व कहा कि आज तक किसी ने इस बाजार की सुध नही ली, लेकिन आपने अब शुरुआत की है तो आपसे अपेक्षा भी अधिक है। लंढौर वासियों को उम्मीद है कि जिस प्रकार लंढौर पार्किंग बन गयी है वैसे ही अब जल्दी ही हेरिटेज मार्किट बनाने का कार्य भी हो सकेगा, जिससे आगामी समय में लंढौर बाजार के पर्यटन को बढावा मिलेगा।

इस मौके पर रवि गोयल, परमजीत कोहली, पंकज अग्रवाल, त्रिलोचन सिंह, शानू वर्मा, सुनील पंवार, खुशदेव सिंह, परमवीर खरोला, सुशील अग्रवाल, पालिका सभासद पंकज खत्री, नंदलाल सोनकर आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking