May 24, 2024

छह करोड 77 लाख रूपये की लागत से होगा माल रोड का सौंदर्यीकरण, कबीना मंत्री जोशी ने किया शिलान्यास

मसूरी। प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी की धडकन मालरोड का लगभग सात करोड़ रूपये की लागत से होने वाले नव निर्माण कार्य का शिलान्यास। इसके तहत मालरोड को दुकानों की सतह से नीचे खोदा जाना है। उसके बाद हाट मिक्स व पत्थरों की रोड बनाई जायेगी। इसके साथ ही माल रोड पर सर्विस लेन भी बनाई जायेगी, ताकि भविष्य में किसी प्रकार के कार्य के लिए रोड को खोदने की आवश्यकता न पड़े ।

रविवार को गढवाल टैरेस के समीप आयोजित कार्यक्रम में मसूरी के विधायक एवं प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने मालरोड के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मसूरी की मालरोड विश्व विख्यात है जो पर्यटक मसूरी घूमने आता है वह मालरोड पर जरूर आता है, इसलिए इसके सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू किया जा रहा है, क्योंकि लगातार रोड बनाने जाने से रोड उंची हो गई थी जिसके कारण दुकानों में पानी आने लगा था व दुकानदारों को परेशानी होने लगी थी। अब एमडीडीए द्वारा लोक निर्माण विभाग के माध्यम से छह करोड 77 लाख रूपये की लागत से मालरोड का सौंदर्यीकरण किया जायेगा जिसके तहत मालरोड को खोद कर करीब छह से आठ इंच नीचे किया जायेगा व उसके बाद पत्थरों की रोड बनेगी। इसके साथ ही बार बार रोड न खुदे इसके लिए रोड के किनारे सर्विस लेन भी बनायी जायेगी।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रवीन कुश ने बताया कि मालरोड को पूरा उखाड कर नये सिरे से हाट मिक्स व कई स्थानेां पर पत्थरों से बनाई जायेगी। कार्यक्रम के अंत में एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About Author

Please share us