March 5, 2024

कैंपटी क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि पर बाहरी लोगों द्वारा किया जा रहा अतिक्रमण, विरोध में उतरे ग्रामीण, अतिक्रमण रुकवाया

टिहरी/मसूरी: पर्यटन गांव बंगलों की कांडी में ग्राम प्रधान सुंदर सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में ग्रामीणों ने केंपटी फॉल में बाहरी लोगों द्वारा ग्राम पंचायत की भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण को लेकर चर्चा की गई। बैठक में ग्रामीणों ने इसका पुरजोर विरोध किया व चेतावनी दी है कि पंचायत की भूमि पर किसी भी तरह का अतिक्रमण बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया है कि कैम्पटी फाॅल क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि पर बाहरी लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किया जा रहा है, जिसमें पेड़ों का पातन भी किया जा रहा है। बैठक के बाद सभी ग्रामीण पर्यटक स्थल केंपटी फॉल पर हो रहे अतिक्रमण को रुकवाने के लिए पहुंचे, जहां अतिक्रमण रुकवाने पर ग्राम वासियों को विरोध का सामना भी करना पड़ा।

ग्राम प्रधान सुंदर सिंह रावत ने कहा कि बाहरी लोगों द्वारा केंपटी फॉल पर ग्राम पंचायत की भूमि पर बड़े-बड़े अतिक्रमण किए जा रहे हैं, जिसका ग्राम वासियों ने पूर्ण रूप से विरोध कर अतिक्रमण को रुकवाया। उन्होंने कहा सभी ग्राम वासियों द्वारा उनको अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर सरकारी भूमि पर किसी भी तरीके से अतिक्रमण किया, तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढें: जोशीमठ प्रभावितों के लिए राज्य सरकार कर रही है हर संभव व्यवस्थाएं, सीएम धामी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

उन्होंने कहा अभी ग्राम वासियों द्वारा इस अतिक्रमण को रुकवाया गया है। आगे भी अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण नहीं करने दिया जायेगा व जरूरत पड़ी तो ग्रामवासी जिला प्रशासन की टीम के साथ खड़े होकर अतिक्रमण को हटवायेंगे। इस मौके पर सुरेश रावत, रमेश नौटियाल, अर्जुन पंवार, पवनेश सेमवाल, विजय सिंह रावत, सुनील नौटियाल आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking