April 16, 2024

किंक्रेग स्थित कार पार्किंग पर टैक्सियाँ पार्क करने को लेकर हुई बैठक रही बेनतीजा, टैक्सी संचालकों ने जताई नाराजगी

मसूरी: प्रशासन व टैक्सी ओनर्स एसोसिएशन के बीच मैसानिक लाॅज व लाइब्रेरी टैक्सी स्टैण्ड की टैक्सियों को किक्रेग पार्किग में स्थान्तरित करने को लेकर हुई बैठक बिना किसी निर्णय के समाप्त हो गयी है. बैठक में कई बार माहौल भी गरमा गया. वहीं इस दौरान टैक्सी संचालकों ने प्रशासन पर पार्किंग संचालक को लाभ पहुँचाने का आरोप भी लगाया.

उप जिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम शैलेंद्र नेगी के साथ हुई टैक्सी संचालकों की बैठक बेनतीजा रही. दरअसल प्रशासन का कहना था कि मैसानिक लाॅज व लाइब्रेरी टैक्सी स्टैण्ड की टैक्सियों को किक्रेग पार्किग में खड़ा किया जाय व स्टैण्ड पर केवल बीस टैक्सियां खड़ी रहे. लेकिन टैक्सी संचालक मामने को तैयार नहीं हुए और बैठक किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाई. उप जिलाधिकारी का कहना था कि मैसोनिक लाज बस स्टैंड और लाइब्रेरी बस स्टैंड से टैक्सियों को किंक्रेग स्थित कार पार्किंग पर शिफ्ट किया जाय ताकि बार बार लगने वाले जाम से मुक्ति मिले.

बैठक में उप जिलाधिकारी द्वारा टैक्सी संचालकों को कड़े शब्दों में निर्देशित किया गया है कि दोनों टैक्सी स्टैंड पर सीमित संख्या में टैक्सी खड़ी की जाएगी और शेष टैक्सियों को किंक्रेग स्थित कार पार्किंग पर पार्क किया जाएगा. जिसका टैक्सी संचालकों ने विरोध किया और बैठक का बहिष्कार करने की बात कही.

उप जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि प्रशासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि दोनों टैक्सी स्टैंड पर सीमित संख्या में ही टैक्सी खड़ी होंगी. उन्होंने कहा कि टैक्सी संचालकों को 2 दिन का समय दिया गया है उसके पश्चात योजना को प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पार्किंग में शुल्क को लेकर भी टैक्सी संचालकों से वार्ता की गई है जिस पर शीघ्र सहमति बनने की संभावना है.

वही टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकम सिंह रावत का कहना है प्रशासन द्वारा जबरदस्ती अपना निर्णय थोपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अन्य लोगों से वार्ता कर इस बारे में निर्णय लिया जाएगा और यदि सर्वसम्मति से सभी संचालक राजी होते हैं तो इस योजना को लागू किया जाएगां.

वहीं उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुंदर सिंह पवार ने कहा कि प्रशासन टैक्सी संचालकों पर दबाव बना रहा है जिसका वे विरोध करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा पार्किंग संचालक को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से यह योजना बनाई गई है. यदि प्रशासन द्वारा जबरन पर निर्णय थोपा गया तो वे इसका विरोध करेगे. सीओ मसूरी नीरज सेमवाल ने बताया कि टैक्सी संचालकों के साथ वार्ता की जा रही है जो गतिरोध सामने आया है उसे दूर कर दिया जाएगा. इस मौके पर टैक्सी एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking