July 16, 2024

मसूरी में टीम संघर्ष युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए चलाएगी जागरूकता अभियान

मसूरी: टीम संघर्ष ने मसूरी में युवाओं को नशे से मुक्ति दिलाने व जागरूक करने को लेकर अभियान चलाने की घोषणा की। इसके लिए स्कूलों में जाकर युवाओं को जागरूक करेंगे व मसूरी की सामाजिक व राजनैतिक संस्थाओं, पुलिस व प्रशासन के सहयोग से युवाओं को सही दिशा दिखाने का प्रयास करेंगे। ताकि वे नशे से दूर रह सकें।

कुलड़ी स्थित एक होटल के सभागार में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व टीम संघर्ष के अध्यक्ष नितिन दत्त ने कहा कि आज युवा भटक कर नशे की ओर जा रहा है। जिसके कारण चोरी चकारी की घटनाएं बढ़ रही है। ऐसे में युवाओं को सही मार्ग दिखाने के लिए व युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले तो माता पिता की काउंसलिंग करेंगे, ताकि उनके बच्चों को इस नशे के दुष्प्रभाव से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि माता पिता को पता होना चाहिए कि उनका बच्चा कब घर आ रहा है, वह परेशान क्यों है, उसकी आंखे लाल तो नहीं हैं या वह घर आकर किसी से बात नहीं करता व स्वास्थ्य खराब होने के नाम पर बिस्तर में चला जाता है ये सभी लक्षण नशे के हैं।

उन्होंने कहा कि मसूरी में सूखा नशा लगातार बढ़ता जा रहा है और बच्चे इस नशे के आदि हो रहे हैं। इसके लिए टीम संघर्ष युवाओं को सही रास्ते पर लाने का प्रयास करेगी व अगर जरूरत पड़ेगी तो पुलिस सहित सभी सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इसी कड़ी में पहले व्यापार संघ के साथ वार्ता की जायेगी ताकि दुकानदार सिगरेट पेपर या नशीली दवाओं को न बेचें। वहीं इसके साथ ही स्कूलों व कालेजों में जाकर छात्रों के साथ काउंसलिंग की जायेगी।

नितिन दत्त ने कहा कि अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाला समय मसूरी के लिए ठीक नहीं होगा। नशा युवाओं की प्रतिभा को कुंद कर भटका रहा है, उन्हें मोटिवेट करने की जरूरत है। इसके लिए माता पिता को जागरूक किया जायेगा कि वह अपने बच्चों पर ध्यान दें व उन्हें बचपन से लेकर इंटर तक अच्छे संस्कार दें ताकि वे इस दिशा में न जायें। साथ ही कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढावा देना होगा। इस मौके पर टीम संघर्ष के सदस्य सचिन गुहेर, मोहन सिंह कैंतुरा, नीरज सेमवाल, रणजीत चौहान, राकेश, आसिफ, आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking