March 4, 2024

भारत ने तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 227 रनों से दी मात, ईशान ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

नेई दिल्ली: टीम इंडिया ने आज बांग्लादेश के साथ खेले गये तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 227 रनों से मात दे दी है. ये भारत के वनडे मैंचों के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत की पारी की बात करें तो ईशान किशन के दोहरे शतक और कोहली के शतक के बदौलत भारत ने 409 रन बनाए. तीसरे और आखिरी वनडे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश गेंदबाजों की जमकर खबर ली. कोहली ने भी ईशान का साथ दिया. ईशान के रन की बात करें तो 210 रन इनके बल्ले से निकले. इसके लिए ईशान ने सिर्फ 131 गेंद लीं. वहीं बात विराट कोहली की करें तो कोहली ने 113 रन 91 बॉल में बनाए.  कोहली के इस शतक ने रिकी पोटिंग के 71 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

हालांकि आज फिर शिखर धवन कुछ कमाल नहीं कर पाए. शिखर सिर्फ 3 रन बनाए हैं. पिछले मैच के हीरो अय्यर आज जल्दी चलते बने. 3 रन ही इनके बल्ले से निकले. आज रोहित की जगह के एल कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि राहुल अपनी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके. सिर्फ 8 रन ही बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो ठाकुर 3 विकेट लेने में सफल रहे. पटेल ने 2 विकेट अपने नाम किए. अब वहीं आगे इस दौरे की बात करें तो  14 दिसंबर से पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले बांग्लादेश दो मैचों को जीतकर पहले ही ये सीरीज अपने नाम कर चुका है. साल 2016 के बाद यह दूसरा मौका है जब बांग्लादेश ने टीम इंडिया से वनडे सीरीज जीती है.

ईशान किशन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी है. जहां उन्होंने सबसे तेज दोहरा शतक लगाया वहीं टीम इंडिया के लिए भी चौथे बड़े खिलाड़ी बन गए. ईशान किशन  ने 210 रनों की पारी सिर्फ 139 गेंदों में खेल डाली और इसी के साथ उन्होंने क्रिस गेल के 1 बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने में सफलता हासिल की. ईशान किशन ने दोहरे शतक के लिए सिर्फ 126 गेंदों का सहारा लिया.

आपको बताते चलें गेल ने 138 बॉलों में 200 रन बनाए थे और अभी तक का यह सबसे तेज दोहरा शतक था. लेकिन आज ईशान किशन ने इस दोहरे शतक की तेजी को खत्म कर दिया. जब बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन आए तो अलग ही मूड में नजर आ रहे थे. लग ही नहीं रहा था कि 50 ओवर का मैच है. ईशान किशन इसे T20 अंदाज में खेलते चले गए. एक समय ऐसा लग रहा था कि ईशान रोहित शर्मा का 264 रनों का स्कोर को भी पीछे कर देंगे. लेकिन शायद थकान होने की वजह से ईशान ज्यादा आगे नहीं खेल पाए.

 

About Author

Please share us