July 27, 2024

केंद्र व प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए कर रही कार्य, हो रहा चंहुमुखी विकास : टिहरी सांसद

मसूरी। टिहरी लोकसभा सांसद मालाराज्य लक्ष्मी शाह के मसूरी पहुंचने पर भाजपा मसूरी मंडल ने उनका पुष्प गुच्छ भेंट कर व शाल ओढाकर स्वागत किया। इस मौके पर सांसद ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की व कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार जनहित में पर्यटन, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा आदि सहित हर वर्ग के लिए कार्य कर रही  हैं। वहीं कहा कि कबीना मंत्री व स्थानीय विधायक गणेश जोशी मसूरी के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

बड़ा लोकसभा क्षेत्र होने के कारण मसूरी आने के लिए समय नहीं निकाल पाती हूँ

सांसद मालाराज्य लक्ष्मी शाह ने कहा कि संसदीय क्षेत्र बड़ा होने के कारण उन्हें पूरे लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण करना पड़ता है। मेरा प्रयास रहता है कि मै मसूरी आंउ व दो दिन यहां रहूं, लेकिन बड़ा लोकसभा क्षेत्र होने के कारण समय नहीं निकाल पाती हूँ। मैं इस बात को स्वीकार करती हूँ कि यहां पर आना नहीं हो पाया। वहीं कहा कि पार्टी का परिवार यहां पर है, जो सहयोग कर रहा है व मिलकर कार्य कर रहे हैं व आगे वह फिर मसूरी आने की कोशिश करेंगी।

अन्य राज्यों की भाँती मसूरी के लिए टाॅय ट्रेन की योजना का करेंगी प्रयास 

उन्होंने कहा कि मसूरी में रेलवे की आउट एजेंसी क्यों बंद की गई, इसका पता लगा कर इसे खुलवाने का प्रयास किया जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि जब वह पहली बार सांसद बनी तब उन्होंने मसूरी को रेलवे से जोड़ने की बात रेल मंत्री सुरेश प्रभु के सामने उठाई थी। यहां रेल का होना बहुत जरूरी है। कहा कि यहां पर टाॅय ट्रेन की व्यवस्था होनी चाहिए, इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा जैसे अन्य राज्यों में हैं। प्रयास किया जायेगा कि मसूरी के लिए टाॅय ट्रेन की योजना बने। उन्होंने नेशनल हाई वे 707ए को चारधाम आल वेदर रोड से जोड़ने की मांग पर कहा कि इसके लिए संसद में भी मामला उठाया गया है और नैनबाग डामटा में भी यह मांग सामने आयी। वास्तव में यह याात्रा का पुराना मार्ग है इसे आल वेदर रोड से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सडको की दशा सुधारने की बात बैठकों में भी की जाती है इसके लिए लोक निर्माण विभाग अधिक जिम्मेदार है,सडकों की दशा सुधरने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने मसूरी के विकास के बारे में कहा कि यहां के विकास की अनेक योजनाएं चल रही हैं। पानी की समस्या का निदान करने के लिए यमुना पेयजल योजना शुरू की जा रही है, सुरंग बनाये जाने का प्रयास किया जा रहा है जिसका लाभ आने वाले समय में मसूरी को मिलेगा।

 

About Author

Please share us

Today’s Breaking