March 4, 2024

कबीना मंत्री गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय लंढौर का औचक निरीक्षण किया, सीएमएस को लगाई फटकार

मसूरी: कबीना मंत्री गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वहां की अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएस को चेतावनी दी कि यदि शीघ्र व्यवस्थाओं में सुधार न हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वहीं उन्होंने सचिव स्वास्थ्य से फोन पर वार्ता कर अटेचमेंट पर गये तीन चिकित्सकों को तत्काल मसूरी वापस भेजने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कबीना मंत्री गणेश जोशी ने सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ से फोन पर वार्ता की व मसूरी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने तथा स्टाॅफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मसूरी में चिकित्सीय व्यवस्था लचर हो चुकी है, यहां पर तेैनात 29 चिकित्सकों में 27 की पोस्टिंग है, जिसमें केवल 18 चिकित्सक कार्यरत है। वहीं नर्सिंग स्टाॅफ की भारी कमी होने से अस्पताल के संचालन में परेशानी हो रही है। साथ ही दो साल से एएनएम न होने से छोटे बच्चों को टीके नहीं लग पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 19 नर्सिंग स्टाॅफ में से केवल पांच ही यहां पर तैनात है वहीं पांच सफाई कर्मियों में से एक भी नहीं है। व दो संविदा पर सफाई कर्मचारी रखे गये हैं जो नाकाफी है। उन्होंने अटैच किए गये तीन चिकित्सकों को तत्काल वापस लाने के निर्देश दिए। मंत्री ने आक्सीजन प्लांट खराब होने पर भी नाराजगी व्यक्त की व कहा कि इसे तत्काल ठीक करवाया जाय। वहीं जो चिकित्सक अवकाश पर है उनके स्थान पर संबंधित चिकित्सकों की तैनाती की जाय। उन्होंने कहाकि एक माह में नर्सिंग स्टाॅफ की तैनाती की जायेगी। ताकि जनता को इसका लाभ मिले। एंबुलेंस खराब है उनको शीघ्र ठीक किया जाय, पोस्टमार्टम कर्मी के न होने से पोस्ट मार्टम में परेशानी हो रही है इसके लिए पोस्ट मार्टम करने वाले कर्मी को नियुक्त किया जाय।

इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, निर्मला जोशी, मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि अस्पातल में सफाई की व्यवस्था नहीं है नर्सिग स्टाफ की कमी है जिस पर मंत्री जोशी ने सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ से बात की है उम्मीद है कि शीघ्र अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार होगा।

इस मौके पर सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह, सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, अमित भटट, सतीश ढौडियाल, सभासद अरविंद सेमवाल, मनोज रेंगवाल, विजय बुटोला सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Author

Please share us