March 4, 2024

आल मसूरी सीनियर सिटीजन द्वारा लगाये गये स्वास्थ्य शिविर में 68 बच्चों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

मसूरी। आल मसूरी सीनियर सिटीजन की ओर से झड़ीपानी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस छात्रावास में झड़ीपानी के स्कूली छात्रों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाने पर मसूरी सीनियर सिटीजन व चिकित्सा टीम का आभार व्यक्त किया। वहीँ उन्होंने छात्र-छात्राओं से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

स्वास्थ्य शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज ने कहा कि यहाँ पर जो छात्रावास है उसमे बिना माता पिता के बच्चे पढ़ते हैं, जिनके लिए आल मसूरी सीनियर सिटीजन की ओर से स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है, जो कि एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि बार्लोगंज डिस्पेंसरी के चिकित्सको की टीम ने यहां मौजूद छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें दवा वितरित की गई। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों के लिए समाज के समर्थवान लोगों को आगे आकर इसी तरह से प्रयास इए जाने चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि पालिका की ओर से यहाँ किसी प्रकार की कोई सहायता वे नही कर पाएंगे, क्योंकि इसके लिए पालिका में ऐसी कोई व्यवस्था नही है, मगर वे अपने निजी प्रयास से छात्रों को ड्रेस कापी किताबों के साथ ही जो भी सम्भव होगा करेंगे।

इस अवसर पर डॉक्टर स्नेहा पवार ने बताया कि जिन बच्चों का परीक्षण किया गया है, उनमें से अधिकतर बच्चों को पेट के रोगों की शिकायत मिली है जिन्हें उपचार के बाद दवा वितरित की गई है।

शिविर में वरिष्ठ नागरिक समिति के सचिव नरेंद्र साहनी ने बताया कि संस्था द्वारा लगातार इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं । इसके साथ ही समिति के द्वारा मसूरी में दो तीन जगहों पर जन औषधि केंद्र भी संचालित किए जा रहे हैं, जहां पर बहुत कम दाम में सभी प्रकार की दवाओ के साथ ही अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस मौके पर स्टेला एडवर्ड, रजनी पंवार, भूपेन्द्र भिलंग्वाल, मोनिका सिंह, भारती नेगी आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us