March 4, 2024

DM ने यातायात व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश, माल रोड पर शाम पांच बजे से रात्रि दस बजे तक रहेगा जीरो जोन

मसूरी। जिलाधिकारी देहरादून(District Magistrate Dehradun) सोनिका सिंह (Sonika Singh) ने विंटर लाइन कार्निवाल से पहले मसूरी की यातायात व्यवस्था को सुधारने को लेकर किंक्रेग स्थित पार्किग में एसपी यातायात, एसडीएम, व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता भी मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि माल रोड पर शाम पांच बजे से रात्रि दस बजे तक जीरो जोन रहेगा व वाहनों की आवाजाही पर पूर्णत प्रतिबन्ध रहेगा। वहीं निर्णय लिया गया है कि लाइब्रेरी व मैसानिक लाॅज टैक्सी स्टैण्ड पर केवल 10 टैक्सियाँ रहेंगी और बाकी टैक्सियों को किंक्रेग पार्किंग पर स्थानांतरित किया जायेगा।

जिलाधिकारी सोनिका सिंह की अध्यक्षता में मसूरी मालरोड सहित अन्य क्षेत्रों की यातायात व्यवस्था में सुधारने लाने को लेकर बैठक की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, एसपी यातायात अक्षय प्रहलाद कोंडे, कोतवाल दिगपाल कोहली सहित बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों से यातायात व्यवस्था को सुचारू करने को लेकर सुझाव लिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि बैठक में यातायात व्यवस्था बनाने को लेकर जो निर्णय लिए गये हैं, उस पर विंटर लाइन कार्निवाल से पहले लागु किया जाय, ताकि कार्निवाल के दौरान पर्यटकों को परेशानी न हो।

बैठक की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि मसूरी की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये। जिनका पूरी तरह से पालन किया जायेगा ताकि विशेष कर मालरोड पर व्यवस्था को बनाया जा सके।

बैठक में इस मौके पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, एमडीडीए के अधिशासी अधिकारी अतुल गुप्ता, एनएच के अवर अभियंता खुशवंत शर्मा, पालिका अभियंता वेद प्रकाश बंदानी, सहित जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में लिए गये ए निर्णय-

  • माल रोड पर शाम पांच बजे से रात्रि दस बजे तक जीरो जोन रहेगा।
  • मालरोड पर एकमार्गीय यातायात व्यवस्था रहेगी लागू।
  • लाइब्रेरी से आने वाले वाहन कैमल्स बैक रोड से होकर कुलड़ी की ओर आयेंगे।
  • मालरोड से जुड़े संपर्क मार्ग जिसमें हैपंटन कोर्ट व बारह कैंची मार्ग से किसी वाहन को मालरोड पर नहीं आने दिया जायेगा।
  • मालरोड पर पीली प्लेट वाले दुपहिया वाहनों,टैक्सिया पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।
  • मालरोड पर कोई भी वाहन पार्क नहीं होगा, ऐसे वाहनों को करें से उठा लिया जायेगा।
  • मैसानिक लाॅज व लाइब्रेरी टैक्सी स्टैण्ड पर केवल 10 टैक्सियां रहेंगी, बाकी टैक्सियाँ किंगक्रेग पर स्थानांतरित की जायेंगी
  • अन्य मार्गों विशेष कर लंढौर व लाइब्रेरी क्षेत्र में भी एक मार्गीय यातायात व्यवस्था लागू की जायेगी।

About Author

Please share us