October 23, 2024

एसडीएम ने जॉर्ज एवरेस्ट निवासियों के साथ की बैठक, समाधान के लिए दिया चार दिन का समय

मसूरी। सर जार्ज एवरेस्ट को जाने वाले पार्क रोड पर स्थानीय निवासियों की आवाजाही बंद करने व बैरियर लगाने के खिलाफ स्थानीय लोगों में लगाते पनप रहे आक्रोश को देखते हुए एसडीएम ने वहां के निवासियों के पक्ष को सुना व समाधान करने का आश्वासन दिया। बता दें जिलाधिकारी द्वारा जनता दर्शन कार्यक्रम में अधिकारियों को इस पूरे प्रकरण में सभी पक्षों के साथ बैठक कर समाधान निकालने को निर्देशित किया था। हालांकि आज की बैठक में शिकायतकर्ता पक्ष के अलावा दूसरे पक्ष उपस्थित नहीं हुए।

एसडीएम सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम अनामिका ने कहा कि सर जार्ज एवरेस्ट के आस पास रहने वाले लोगों की परेशानी को सुना गया व उन्हें घर आने जाने में जो परेशानी हो रही है, उसका समाधान करने का आश्वासन दिया है। इस प्रकरण की जांच करवाई जायेगी व उनकी समस्या को प्राथमिकता से लिया जायेगा।

इस मौके पर स्थानीय निवासी अभय शर्मा ने बताया कि जार्ज एवरेस्ट जाने वाली रोड नगर पालिका की है। आज यहां पर्यटन विभाग नहीं आया। यह रोड दो सौ साल पुरानी रोड है, वहां पर तीस से चालीस परिवार प्रभावित है। यह रोड क्लाउड एंड तक जाता है। यहां से किसी को नहीं जाने दिया जाता व पर्यटकों का स्वागत बंदूको से किया जाता है। उन्होंने कहा कि समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन किया जायेगा।

वहीं प्रकाश राणा ने कहा कि यह प्रकरण दो वर्षो से चल रहा है। आरटीआई की सारी सूचना हमारे पास है। बैठक में एसडीएम को बताया कि यह रोड कामन पाथ है लेकिन आज निजी कंपनी ने मार्ग बंद कर दिया व बैरियर लगाकर अवैध वसूली की जा रही है। एसडीएम से मांग की जो भी इस घोटाले में दोषी पाया जाय, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें: मसूरी की मॉल रोड पर जल्द दिखेंगे गोल्फ कार्ट, क्रय आदेश जारी, डीएम ने निभाये अपने ये वादे

वहीं स्थानीय निवासी भगत सिंह कठैत ने कहा कि एसडीएम ने सारे दस्तावेज देखे हैं व उन्हें भी लगा है कि प्रकरण में कुछ गडबड है, लेकिन आज पर्यटन विभाग नहीं आया। पूरा रिकार्ड दिखाया गया है। एसडीएम ने समाधान करने के लिए चार दिन का समय दिया है, उम्मीद है कोई हल निकल जाएगा।

About Author

Please share us

Today’s Breaking