October 18, 2024

सीपीएम का मसूरी ब्रांच सम्मेलन संपन्न, भगवान सिंह चौहान दूसरी बार शाखा सचिव चुने गए

मसूरी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) मसूरी शाखा के सम्मेलन में भगवान सिंह चौहान को दूसरी बार शाखा सचिव चुना गया। इससे पहले सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहे कामरेड सीताराम येचुरी के चित्र पर माल्यार्पण कर क्रांतिकारी अभिवादन के साथ श्रद्धांजलि दी गई। सम्मेलन का शुभारंभ उत्तराखंड प्रदेश सचिव मंडल सदस्य लेखराज ने किया।

माउंटरोज स्थित कार्यालय में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) मसूरी शाखा का सम्मेलन का0 विक्रम बलूडी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने हाल ही में दिवंगत हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी को श्रद्धांजलि दी और श्रमिकों, किसानो और मेहनतकश वर्ग के हितों के लिए किए गए उनके संघर्षों को याद किया।

सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए प्रदेश सचिव मंडल सदस्य का0 लेखराज व जिला सचिव का0 राजेंद्र पुरोहित ने मार्क्सवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने और पार्टी को मजबूती प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) अपने स्थापना काल से ही गरीबों, श्रमिकों, महिलाओं, किसानों, शोषित व सर्वहारा वर्ग के हितों के लिए संघर्ष करती आ रही है। जिसमें पार्टी के जनवादी संगठन बढ़चढकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हैं।

इस मौके पर शाखा सचिव भगवान सिंह चौहान ने वर्ष 2023 की पार्टी के कार्य कलापों की लिखित रिपोर्ट सम्मेलन में पेश किया जिसे सर्व सहमति से पारित किया गया। इस बीच सम्मेलन में जनशक्ति नाम की फाइनेंस सोसायटी द्वारा गरीब मजदूर वर्ग के लोगों से की गई धोखाधड़ी के खिलाफ उच्च स्तरीय कार्यवाही करने को लेकर भी प्रस्ताव लाया गया, जिसे सर्व सहमति से प्रस्ताव में जोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मसूरी: 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

सीपीएम के प्रदेश सचिव मंडल सदस्य का0 लेखराज और जिला सचिव का0 राजेंद्र पुरोहित ने आश्वस्त किया कि जनशक्ति फाइनेंस सोसाइटी द्वारा सैकड़ों गरीबो आम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों का गबन किया गया है जिसके खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और सीटू द्वारा प्रदेश स्तर पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनशक्ति की ठगी के शिकार लोग सीपीएम के मसूरी ब्रांच सचिव भगवान सिंह चौहान से संपर्क कर उन्हें संबंधित साक्ष्य उपलब्ध करवाएं। गरीब आम जनता का पैसा डूबने नहीं दिया जाएगा, उसे जनशक्ति फाइनेंस सोसाइटी से पाई पाई वसूल करवाकर ठगी के शिकार हुए गरीब व आम नागरिकों को हर हाल में न्याय दिलाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक चर्च को गिरासू भवन के नाम पर तोडने का विरोध, जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया

सम्मेलन में सीटू मसूरी के महामंत्री का0 गंभीर सिंह पंवार, बलवंत नेगी, आंगनबाड़ी यूनियन की अध्यक्षा जयश्री बिष्ट, महामंत्री ममता राव आदि ने भी विचार रखे और पार्टी व यूनियनों को मजबूत करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: खाद्य पदार्थों में थूक मिलाने की घटनाओं के बाद एफडीए ने जारी की विस्तृत गाईडलाइन, दोषियों पर लगेगा 1 लाख तक का जुर्माना

सम्मेलन में 26, 27 अक्टूबर को देहरादून में होने वाले पार्टी के जिला सम्मेलन के लिए 5 डेलीगेट भी चुने गए, जिसमें भगवान सिंह चौहान, गंभीर पंवार, ममता राव, त्रिलोक सिंह चौहान, ललित भट्ट आदि है।

सम्मेलन में आशा कार्यकत्री यूनियन की महामंत्री सुनीता सेमवाल, त्रिलोक सिंह चौहान, वैशाख सिंह मिश्रवाण, विजय कुमार, ललित भट्ट, संगीता भंडारी, सुनीता तेलवाल,ललिता, गुड्डी देवी, सुनील पंवार, सोबत सिंह, चंद्रपाल सिंह रावत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About Author

Please share us